जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने किया बैंक अधिकारियों के साथ बैठक, राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंकों के ऋण वादों के निष्पादन पर जोर

👉

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने किया बैंक अधिकारियों के साथ बैठक, राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंकों के ऋण वादों के निष्पादन पर जोर


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) नालसा एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुरूषोत्तम मिश्र के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव कुमारी सरोज कीर्ति ने बैंक अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित किया। 

बैठक में 9 मार्च 2024 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में आवश्यक विचार विमर्श किया गया।

बैठक में जिले के प्रमुख सरकारी बैंकों एवं निजी बैंकों के अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि सभी अपने-अपने बैंकों के ऋण वादों के निष्पादन को लेकर लगातार प्रयासरत हैं तथा पक्षकारों को सूचित कर रहे हैं, जिसमें अधिक से अधिक वादों का निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत में किया जा सके। 

बैठक में ऋणवादों के नोटिसों के शत-प्रतिषत तामिला के संबंध में विचार विमर्श किया गया। सचिव  ने बताया कि नोटिसों के तामिला पर ही बैंकऋण वादों का निष्पादन संभव है। बैठक के क्रम में चिन्हित पूर्व विवादित मामले में पूर्व बैठक व पूर्व परामर्श की संख्या एवं चिन्हित वादों की सूची के संबंध में भी विचार विमर्श किया गया। सचिव के द्वारा बताया गया कि पूर्व बैठक (प्री सीटिंग) के माध्यम से बैंकऋण वादों को काॅउन्सीलिंग कर सुलह के आधार पर वाद का निष्पादन किया जायेगा।

सचिव श्रीमती कीर्ति द्वारा बताया गया कि बैंकिंग लोक अदालत के आयोजन की सफलता को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों की सूची तथा बैंक पदाधिकारियों को प्रचार-प्रसार के लिए आडियो क्लीप के माध्यम से पंचायत स्तर तक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया ताकि अधिक से अधिक बैंक ऋण वादों का निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से सुनिश्चित हो सके। 

मौके पर एलडीएम, क्षेत्रीय प्रबंधक, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, भारतीय स्टेेट बैंक, कृषि विकास शाखा के प्रबंधक, पंजाब नेषनल बैंक, बैंक आफ इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, इंडियन बैंक, द नवादा सेन्ट्रल को आपरेटिव बैंक, आईडीबीआई बैंक तथा यूको बैंक के अधिकारी के अलावा लोक अदालत के पेशकार सुशील कुमार आदि मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post