लोकसभा चुनाव व होली को ले पुलिस कर रही एरिया डोमिनेशन, वाहनों की ले रही सघन तलाशी

👉

लोकसभा चुनाव व होली को ले पुलिस कर रही एरिया डोमिनेशन, वाहनों की ले रही सघन तलाशी


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) 

-15 मार्च तक 708 लोगों के विरूद्ध 107 के तहत की गई कार्रवाई, पांच लोगों पर सीसीए के लिए भेजा गया नाम

लोकसभा आम चुनाव 2024 व होली त्योहार को ले जिला प्रशासन व पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली है। चुनाव को निष्पक्ष, भयमुक्त व होली पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन की कार्रवाई तेज हो गई है। 

भारत निर्वाचन आयोग के आदेश को अक्षरशः पालन करने के लिए तत्पर दिख रही है। चुनाव संपन्न कराने को लेकर अपराधियों के विरूद्ध लगातार सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है, जिसका परिणाम भी सामने आ रहा है।

पिछले दो माह में लगातार पुलिस प्रशासन द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर चलायी जा रही छापेमारी अभियान में कई बड़ी सफलताएं हाथ लग चुकी है, इसमें एक दर्जन से अधिक फरार अपराधियों की गिरफ्तारी की गई साथ ही लोगों का नाम सीसीए-3 के लिए भेजने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा वाहनों की सघन जांच की जा रही है।  जिले के वारिसलीगंज थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के साम्बे तथा रसनपुर सहित दर्जनों गांव में एरिया डोमिनेशन कर लोकसभा चुनाव तथा होली त्योहार को शांतिपूर्ण, भयमुक्त तथा निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने का संदेश दिया। थानाध्यक्ष श्री सिन्हा ने कहा कि लोकसभा चुनाव तथा होली पर्व को निष्पक्ष, भयमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।

चुनाव के दिन प्रखंड क्षेत्र के मतदान केन्द्रों के चप्पे-चप्पे पर केन्द्रीय अर्धसैनिक बलोें की तैनाती की जायेगी। इसके अलावा चुनाव के पूर्व से ही पुलिस एरिया डोमिनेशन तथा लौंग रेंज पेट्रोलिंग कर रही है। उन्होंने बताया कि 15 मार्च 2024 तक थाना क्षेत्र के 718 लोगों के विरूद्ध 107 की कार्रवाई की गई है तथा 5 लोगों का नाम सीसीए के लिए अनुशंसा किया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक 307 लोगों ने बॉंड डाउन किया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post