जिले में सबसे अधिक प्रसव व बंध्याकरण कराने को ले पीएचसी प्रभारी को किया गया सम्मानित

👉

जिले में सबसे अधिक प्रसव व बंध्याकरण कराने को ले पीएचसी प्रभारी को किया गया सम्मानित


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) जिला स्वास्थ्य समिति सभागार में गुरूवार को आयोजित कार्यक्रम में जिले के वारिसलीगंज पीएचसी प्रभारी डॉ आरती अर्चना समेत पीएचसी के जीएनएम, एएनएम तथा आशा कार्यकर्त्ता को सिविल सर्जन डॉ राम कुमार प्रसाद ने सम्मानित किया। उन्हें यह सम्मान बेहतर कार्य करने तथा निर्घारित लक्ष्य से बढ़कर काम करने के एबज में मिली है। 

कारोना काल से लेकर जिले में सबसे अधिक प्रसव तथा बंध्याकरण करने तथा पीएचसी के अलावा वारिसलीगंज रेफरल अस्पताल की बेहतरी करने को लेकर मिला है।

 पीएचसी प्रभारी के अलावा जीएनएम गायत्री कुमारी, एएनएम लूसी सिन्हा तथा मकनपुर गांव की आशा बेबी कुमारी को बेहतर कार्य करने को लेकर सम्मानित किया गया। 

बताया गया कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरती अर्चना दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय वैक्टर जनित रोग नियंत्रण प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए दिल्ली में रहने को लेकर यह सम्मान पीएचसी वारिसलीगंज के चिकित्सक डॉ धर्मेन्द्र कुमार ने प्राप्त किया। प्रभारी डॉ आरती अर्चना ने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर पुरुष व महिलाओं का परिवार नियोजन पखवाड़ा चलाया गया था, जिसमें  वारिसलीगंज पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों ने लक्ष्य से अधिक 123 महिला तथा 6 पुरुषों का परिवार नियोजन किया।

आयोजित सम्मान समारोह में वारिसलीगंज चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरती अर्चना को जिले में सबसे अधिक पर प्रसव पश्चात बंध्याकरण ऑपरेशन उत्कृष्ट सहायता प्रदान करने के लिए सम्मानित किया गया। वहीं लूसी सिन्हा को क्षेत्र में सबसे अधिक कॉपर टी लगाने, एएनएम माधुरी कुमारी को संस्थान में सबसे अधिक कॉपर टी लगाने तथा मकनपुर आशा बेबी कुमारी को क्षेत्र में सबसे अधिक जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए कंडोम वितरित करने के लिए सम्मानित किया गया। 

मौके पर डीपीएम अमित कुमार, बीएचएम अजय कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post