बीडीओ के विरुद्ध आरोप पत्र गठित, जांच पदाधिकारी की अनुशंसा पर डीएम ने की कार्रवाई, प्रमुख व उप प्रमुख ने लगाया था आरोप

बीडीओ के विरुद्ध आरोप पत्र गठित, जांच पदाधिकारी की अनुशंसा पर डीएम ने की कार्रवाई, प्रमुख व उप प्रमुख ने लगाया था आरोप


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल बीडीओ सुनील कुमार चांद के विरुद्ध डीएम आशुतोष कुमार वर्मा द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार सहित मनमाने ढंग से विभागीय कार्य करने का आरोप सत्य प्रमाणित होने के बाद डीएम ने विभागीय एवं अनुशासनिक कार्रवाई करने को लेकर ग्रामीण विकास विभाग, बिहार सरकार पटना के सचिव को पत्राचार किया है साथ ही उनके विरुद्ध आरोप पत्र प्रपत्र क का गठन किया गया । कार्रवाई के बाद प्रखंड कार्यालय में हड़कंप मच गया है। ग्रामीण विकास विभाग, बिहार सरकार पटना के सचिव को अपने पत्रांक-160-वि-1 मार्च 2024 के माध्यम से किए गए पत्राचार में डीएम ने लिखा है कि कौआकोल बीडीओ सुनील कुमार चांद के विरुद्ध प्राप्त परिवाद पत्र के आलोक में मामले की जांच कराई गई। जांच पदाधिकारी द्वारा उपलब्ध कराए गए दो अलग-अलग जांच प्रतिवेदन में बीडीओ के विरुद्ध लगाए गए आरोपों को सही पाया गया।

तत्पश्चात बीडीओ के विरुद्ध प्रपत्र क का गठन कर कार्रवाई को लेकर विभाग को लिखा गया है। बता दें कि कौआकोल प्रखंड प्रमुख रीना राय एवं उप प्रमुख अनन्त कुमार ने बीडीओ पर आवास योजना तथा कन्या विवाह योजना सहित अन्य योजनाओं में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाते हुए विभाग से जांच की मांग की थी। उक्त आलोक में बीडीओ के विरुद्ध डीएम स्तर से कार्रवाई की गई। 

प्रमुख रीना राय तथा उनके प्रतिनिधि संजय यादव ने कहा कि बीडीओ पर कार्रवाई नहीं होने पर उनके द्वारा उच्च न्यायालय का शरण लिया जाएगा।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post