प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर के अनुपस्थित रहने के कारण डीएम द्वारा वेतन स्थगित

👉

प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर के अनुपस्थित रहने के कारण डीएम द्वारा वेतन स्थगित


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

लोक सभा आम निर्वाचन-2024 से संबंधित आशुतोष कुमार वर्मा जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ बैठक आयोजित की गई। 

बैठक में अर्द्धसैनिक बलों का आवासन स्थल से संबंधित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से समीक्षा किया गया। समीक्षा में पाया गया कि 14 प्रखंडों में 12 प्रखंड का ही संयुक्त प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है। सिरदला एवं अकबरपुर थाना से रिपोर्ट नहीं प्राप्त है। इस संबंध में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से फोन से बात कर निदेश दिया गया कि शाम तक हर हाल में संयुक्त हस्ताक्षर से रिपोर्ट देना सुनिश्चित करेंगे। अर्द्धसैनिक बल कोषांग के नोडल पदाधिकारी जिला प्रबंधक राज खाद्य निगम को निदेश दिया गया कि डीआईओ एनआईसी से समन्वय स्थापित कर  बेवसाईट पर अपलोड करेगें। 

समीक्षा में पाया गया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाये गए। जबकि जिला पदाधिकारी के द्वारा पूर्व में ही आदेश निर्गत किया गया था कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी  के बिना सहमति से जिला के कोई भी पदाधिकारी जिला मुख्यालय का परित्याग नहीं करेंगे। बावजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर द्वारा परित्याग करने का मामला संज्ञान में आया। इसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण की मांग किया गया तथा अगले आदेश तक वेतन स्थगित किया गया। उन्हें 24 घंटे के अंदर मुख्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया। 

जिला पदाधिकारी द्वारा सभी अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया कि सभी हलका में शिविर लगाकर पूर्व से सृजित जमाबंदी में छुटे हुए खाता, खेसरा, रकवा एवं लगान को अद्यतन करने, पारिवारिक बटवारा हेतु वंशावली शीघ्र तैयार करेंगे। सप्ताह में न्यूनतम तीन दिन यथा-मंगलवार, बुधवार एवं गुरूवार को हल्का मुख्यालय में इसका प्रचार-प्रसार कर शिविर का आयोजन किया जायेगा और आवश्यकतानुसार तिथि/दिवस विस्तारित की जा सकती है। 

जिला पदाधिकारी द्वारा निदेश दिया कि अपने जिला के अंचलों में यथा-पंचायत भवन, ग्राम कचहरी एवं सामुदायिक भवन इत्यादि हलका मुख्यालय के रूप में चिन्हित स्थलों पर शिविर का आयोजन कर उक्त कार्य कराना सुनिश्चित करेंगे। प्रत्येक गुरूवार को जिला पदाधिकारी के द्वारा इस शिविर का समीक्षा किया जायेगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त नवादा, चन्द्रशेखर आजाद अपर समाहर्त्ता, अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, डीसीएलआर नवादा सदर, महेश कुमार पासवान उप निर्वाचन पदाधिकारी, एसडीपीओ नवादा सदर के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post