नावाडीह में कइ कार्यक्रमों का विनोद ने किया उद्घाटन

नावाडीह में कइ कार्यक्रमों का विनोद ने किया उद्घाटन

विप्र.नवादा( रवीन्द्र नाथ भैया) विद्या की अधिष्ठात्री माँ सरस्वती के पूजनोत्सव सह नवराष्ट्र पुस्तकालय के 75 वें स्थापना दिवस के अवसर पर जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखण्ड अंतर्गत नावाडीह गाँव में खेल एवं संस्कृति से जुड़े कई कार्यक्रमो का उद्घाटन मुख्य अतिथि नवादा लोकसभा क्षेत्र के भावि प्रत्याशी सह राष्ट्रीय जनतादल के प्रदेश महासचिव भाई विनोदनगर यादव ने किया । इस अवसर पर आयोजित क्विज एवं खेल प्रतियोगिता के विजेताओं को विनोद यादव ने पुरस्कार देकर प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया । 

नवराष्ट्र पुस्तकालय के संरक्षक राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक अनूप यादव ने बताया कि 1950 में स्थापित यह पुस्तकालय ग्रामीणों के लिए शैक्षणिक व सांस्कृतिक केंद्र रहा है जहाँ हर छोटे-बड़े मौके पर कोई न कोई कार्यक्रम होते रहता है । स्थापना दिवस और सरस्वती पूजा का संयुक्त आयोजन इलाके भर में प्रसिद्ध है जहाँ क्विज एवं खेल प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभावान प्रतिभागियों को पुस्तकालय समिति की ओर से पुरस्कृत किया जाता है । 

समिति के
अध्यक्ष दिनेश प्रसाद यादव एवं सचिव बिनोद प्रसाद यादव ने बताया कि क्विज , सामान्य ज्ञान , गणित दौड़ , निवन्ध लेखन समेत कई प्रकार के खेल कूद भी प्रतिभागियों के बीच कराये गए और प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। भाई विनोद यादव ने पुस्तकालय के सफल और उद्देश्यपूर्ण संचालन के लिए समिति के सदस्यों समेत ग्रामीणों की प्रशंसा की और सभी प्रतिभागियों को शुभकामनायें दी । जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा राजवंशी ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर इस तरह का आयोजन बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है । 

मंच का सफल संचालन सेवानिवृत शिक्षक और संस्कृतिकर्मी अशोक समदर्शी ने किया जबकि मौके पर जिला परिषद सदस्य नितीश राज , राजद नेता शशिभूषण शर्मा , अजय महतो , पूर्व मुखिया उमेश यादव , तूफानी यादव , रामलखन प्रसाद यादव आदि शामिल रहे ।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post