नगर परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के खिलाफ वार्ड पार्षदों में छाई नाराजगी

👉

नगर परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के खिलाफ वार्ड पार्षदों में छाई नाराजगी



विप्र. 
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)

- मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन देकर सामान्य समिति की बैठक बुलाने की मांग 

 जिले के नगर परिषद हिसुआ के मुख्य पार्षद पूजा कुमारी एवं उप मुख्य पार्षद टिंकू चौधरी के विरुद्ध नगर के 23 वार्ड पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। उक्त सभी वार्ड पार्षदों ने सोमवार को नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार को ज्ञापन देकर नगर परिषद की समस्याओं से अवगत कराया है। 

अपने शिकायत में पार्षदों ने कहा है की विगत 6 माह गुजर जाने के बाद भी मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद के द्वारा बोर्ड की बैठक नहीं बुलाई गई है। चुकी हम लोगों की जिम्मेवारी जनता के प्रति विकास कार्यों की है ऐसे में मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद के द्वारा मनमानी तरीके से बोर्ड चलाया जा रहा है। उनके द्वारा ना तो किसी प्रकार की कोई कमेटी की बैठक बुलाई जाती है ना ही नगर परिषद के विकास को लेकर किसी प्रकार की जिम्मेवारी दिखाई दे रही है।

नाराज पार्षदों ने सोमवार को शहर के गायत्री मैरिज हॉल में बैठक कर वार्ड संख्या एक के वार्ड पार्षद नीलम कुमारी की अध्यक्षता में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार से मिलकर अपने समस्या को आवेदन के माध्यम से बताया।

वार्ड पार्षदों का कहना है की मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद पूरी तरह से मनमानी कर रहे हैं । उन लोगों को शहर के विकास से कोई लेना-देना नहीं है। शहर में समस्याएं बढ़ती जा रही है लेकिन दोनों इससे बेखबर होकर सिर्फ और सिर्फ राजनीति करने में लगे हैं ऐसे में हम लोगों के प्रति जनता में गलत संदेश जा रहा है विकास कार्य के नाम पर कोई भी नई योजनाएं का क्रियान्वयन के प्रति दोनों जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं है।

इस संबंध में नगर परिषद हिसुआ के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार ने बताया कि पार्षदों ने अपनी समस्या आवेदन के माध्यम से बताया है। इस विषय पर मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद से बात की जाएगी नहीं तो नगर परिषद के प्रावधान के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी क्योंकि शहर की स्वच्छता एवं शहर की विकास नगर परिषद की सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। बैठक बुलाने का अधिकार बोर्ड को है इसकी सूचना होने पर हमारे द्वारा बैठक को संचालित किया जाता है।

मौके पर उपस्थित वार्ड पार्षद ने कहा कि हिसुआ नगर परिषद  क्षेत्र में कई समस्याएं हैं। उन पर मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद ध्यान न देकर अपने हिसाब से कार्य करते हैं। वार्ड पार्षदों द्वारा लगातार मुख्य समस्याओं से अवगत भी कराया जाता है। लेकिन उस पर कोई असर नहीं होता है। उन्होंने कहा कि दोनों मनमाने ढंग से कार्य करते हैं। मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद के साथ वार्ड पार्षदों ने उनके कार्यालय में अपना प्रस्ताव भी रखा। उस पर उन दोनों  की सहमति नहीं बनी।  और उन प्रस्ताव पर कार्य भी नहीं किया जाता है। उन लोगों ने कहा कि सभी वार्ड पार्षद जनता के द्वारा चुनकर सदन में आए हैं। कार्य नहीं होने पर जनता उनसे सवाल पूछती है।

इस दौरान मनोज कुमार ,उदय कुमार, नीलम कुमारी, संध्या कुमारी,पंकज सिंह, सुनीता देवी, शोभा देवी,मनोज यादव,प्रियंका कुमारी, सोनी कुमारी,मोहम्मद इबरार आलम, शंभू शर्मा, सहित सभी वार्ड पार्षद उपस्थित रहे।

कहते हैं मुख्य पार्षद:-

इस संबंध में मुख्य पार्षद पूजा कुमारी ने बताया कि वार्ड पार्षदों एवं हम लोगों के बीच में कोई नाराजगी नहीं है। मेरे द्वारा कई बार सामान्य समिति की बैठक बुलाने का विचार विमर्श वार्ड पार्षदों से किया गया था। कुछ वार्ड पार्षदों ने ही कुछ दिनों के बाद बैठक बुलाने का अनुरोध किया था। जल्द ही बैठक का आयोजन किया जाएगा। किसी सदस्य को अगर हमसे नाराजगी है तो हम सब आपस में मिल बैठकर उसे दूर कर लेंगे।

कहते हैं उपमुख्यपार्षद:-

इस संबंध में नगर परिषद उपाध्यक्ष टिंकू चौधरी ने बताया कि सामान्य समिति की बैठक जल्द  हीं आयोजित की जाएगी। आपस में जो नाराजगी है उसे मिल बैठकर दूर कर लिया जाएगा।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post