नाबालिग के अपहरण मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन,आधा दर्जन अपहरणकर्ता गिरफ्तार, अपहर्ता बरामद

👉

नाबालिग के अपहरण मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन,आधा दर्जन अपहरणकर्ता गिरफ्तार, अपहर्ता बरामद


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मसनखावां गांव के नाबालिग के अपहरण मामले का पुलिस ने सफलता पूर्वक उद्भेदन किया है। इस मामले में आधा दर्जन अंतर जिला अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है । अपहरण में इस्तेमाल किये गये कई मोबाइल बरामद किया गया है। 

इस बावतपकरीबरावां एसडीपीओ महेश कुमार चौधरी ने बताया कि 20 फरवरी को मसनखावां ग्रामीण किशोरी यादव का नाबालिग पुत्र को अपहरण कर लिया गया था। अपहरण के दो दिनों बाद अपहृत नाबालिग अपहरणकर्ताओं के चंगुल भागकर घर आया, जिसके बाद वह थाना पहुंचकर पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी।

एसडीपीओ ने बताया कि अपहृत नाबालिग के पिता किशोरी यादव के द्वारा वारिसलीगंज थाना में कांड संख्या-84/24 दर्ज कराया था। 

आवेदन के आधार पर 5 संदिग्ध अभियुक्तों के विरूद्ध वादी के पुत्र को अपहरण कर 10 लाख रूपये फिरौती मांगने का आरोप लगाया था। उक्त कांड के उद्भेदन एवं अपहृत की बरामदगी तथा संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर एसपी अम्बरीष राहुल के द्वारा पकरीबरावां एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था, जिसमें वारिसलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा, डीआईयू तथा सशस्त्र बलों को शामिल किया गया था। जिसके बाद गठित टीम द्वारा अनुसंधान के क्रम में वादी के अपहृत पुत्र को पुलिस के लगातार छापेमारी एवं दबिश के कारण अपहर्ताओं द्वारा बिना फिरौती की रकम लिये मुक्त कर दिया था।

उन्होंने बताया कि तकनीकी साक्ष्यों एवं मानवीय साक्ष्य के माध्यम से शेखपुरा जिला अंतर्गत कसार थाना क्षेत्र के हजरतपुर मड़रो निवासी स्व संजय कुमार के पुत्र राजा कुमार उर्फ नादान को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार राजा की निशानदेही पर कांड में शामिल उसी गांव का रहने वाला शम्भू महतो के पुत्र  जीवन कुमार उर्फ राहुल, बलिराम मंडल के पुत्र दीपक कुमार, शेखपुरा जिले के ही अरियरी थाना क्षेत्र के नौकाडीह निवासी सुधीर महतो का पुत्र अभय राणा उर्फ राहुल, हुसैनाबाद गांव निवासी अशोक रजक के पुत्र सुमित कुमार उर्फ पप्पी तथा वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बलवापर ग्रामीण उपेन्द्र राम के पुत्र मोनू कुमार को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि वादी के पुत्र द्वारा एक स्कॉरपियो खरीदने की बात उपरोक्त फरार चल रहे अभियुक्त को पता चला था, जिससे उसे लगा कि अपहृत के पास काफी पैसा है, तब उसने अपने उपरोक्त दोस्त मोनू कुमार एवं राजा कुमार के साथ अपहरण की योजना बनायी, जिसमें उन्होंने अपने गिरफ्तार अन्य दोस्तों को शामिल कर घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि इस कांड में शामिल एक अन्य अभियुक्त फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार सभी अभियुक्तों के पास से घटना में इस्तेमाल किये जाने वाले पांच मोबाइल जब्त किया गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post