निशा भारत गैस एजेन्सी के मालिक निशा भारती के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी

👉

निशा भारत गैस एजेन्सी के मालिक निशा भारती के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के रजौली अनुमंडल मुख्यालय स्थित निषा भारत गैस एजेन्सी के मालिक निशा भारती के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने यह वारंट जारी किया है। 

जानकारी के अनुसार उक्त गैस एजेन्सी के उपभोक्ता शंकर दयाल सिहं की पत्नी रूबी कुमारी की मृत्यु गैस सिलेन्डर से गैस रिसाव के कारण लगी आग से हो गई थी। इस सम्बंध में शंकर दयाल ने निशा गैस कम्पनी को सूचना दिया तथा दुर्घटना बीमित राशि की माॅग की थी। किन्तु उक्त गैस कम्पनी ने बिना जाॅच किये आवेदन को खारिज कर दिया। तब शंकर दयाल ने उपभोक्ता आयोग के समक्ष मामला दायर कर न्याय की गुहार लगाइ थी। 

वाद की सुनवाई के बाद आयोग ने दुर्घटना बिमित राशि 6 लाख रूपये तथा मानसिक व वाद खार्च के रूप में 60 हजार रूपये आवेदक शंकर दयाल सिहं को दिये जाने का आदेश गैस कम्पनी के मालिक निशा कुमारी को दिया था। आयोग ने यह आदेश 16 मई 23 को जारी किया तथा आदेश की तिथि से दो माह के अन्दर भुगतान करने को कहा। किन्तु विपक्षी गैस कम्पनी ने आयोग के आदेश का अनुपालन नहीं किया तब आयोग ने निशा कुमारी के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। 

गिरफ्तार करआयोग के समक्ष पेश किये जाने की जिम्मेवारी रजौली थानाध्यक्ष को सौंपी गई है। आयोग ने वारंट को पुलिस अधीक्षक के माध्यम से भेजा है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post