जनप्रतिनिधियों के आपसी खींचतान से नगर परिषद का विकास कार्य बाधित,ठगा महसूस कर रहे आमजन

👉

जनप्रतिनिधियों के आपसी खींचतान से नगर परिषद का विकास कार्य बाधित,ठगा महसूस कर रहे आमजन


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

नगर परिषद हिसुआ के मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद के रवैया से नाराज नगर के सभी वार्ड पार्षद ने विगत कई दिनों से मोर्चा खोल रखा है । उनके रवैया से नाराज पार्षदों ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार को ज्ञापन भी सौंपा था। पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन देकर सामान्य समिति की बैठक बुलाने की बात कही थी, लेकिन अभी तक बैठक को लेकर किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं हुई है। इसके कारण नगर परिषद क्षेत्र का विकास कार्य बाधित हो रहा है।

चुनाव के बाद से ही आपसी टकराव की वजह से नगर परिषद क्षेत्र का विकास कार्य बाधित हो रहा है, एवं विगत कई माह गुजर जाने के बाद भी सामान्य समिति की बैठक मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद के द्वारा नहीं बुलाया गया। इससे नाराज होकर पार्षदों ने उनके ऊपर मनमानी का आरोप लगा दिया और उनके विरुद्ध लामबंद हो गए।

नगर परिषद में कार्यरत कर्मियों का कहना है की बोर्ड की बैठक नहीं होने के कारण कई प्रकार की योजनाएं रुकी हुई है और अनेकों विकास कार्य ठप पड़ गए हैं।

आपसी खींचतान में अटक रहा शहर का विकास:-

शहरकी सरकार के प्रतिनिधियों की आपसी खींचतान में शहर में विकास के काम अटके हुए हैं। विकास के मुद्दों को लेकर होने वाली परिषद की अब तक हुई बैठकों में से अधिकांश बेवजह के आरोपों आपसी बहस में पूरी हुई है। ऐसे में केंद्र एवं राज्य सरकार बनने के बाद विकास की उम्मीद पाले शहरवासियों को निराशा हाथ लगी है। इतना ही नहीं, आए दिन इन प्रतिनिधियों  के आपस में उलझने आरोप-प्रत्यारोप के घटनाक्रम भी शहरवासियों में नगर परिषद की सरकार की छवि खराब कर रहे हैं।

 बताते चले कि पूर्व में भी इसी प्रकार की स्थिति पैदा हो गई थी तब नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी को नए चुनकर आए अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के प्रतिनिधियों ने उन्हें धमकी दे डाली थी।

नाराज पार्षदों का कहना है कि नगर परिषद के विकास की प्राथमिकताएं अब हम पार्षदों को करना है क्योंकि बार-बार अनुरोध करने के बाद भी जब सामान्य समिति की बैठक नहीं बुलाई गई और विकास कार्य एकदम से ठप हो गया तो हमारी भी जिम्मेवारी है की शहर के विकास के लिए हम लोग आगे आए ।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post