हिसुआ विधायक ने सदन में उठाया बिजली का मुद्दा

👉

हिसुआ विधायक ने सदन में उठाया बिजली का मुद्दा


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के हिसुआ विधायक ने सदन में बिजली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जगह-जगह स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है परंतु उसका कोई भी ऑफिस बिहार में नहीं होने के कारण आम जन को परेशानी उठाना पड़ रही है। उन्होंने कहा हमारे विधानसभा मंझवे में पान की खेती की जाती है। उन लोगों के द्वारा बिजली अप्लाई करने पर स्मार्ट मीटर लगा दिया गया है जिससे अनाप-शनाप बिल आने लगा है। 

उन्होंने एग्जीक्यूटिव और जैसे शिकायत भी की परंतु उचित समाधान इसका नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा जो मीटर पर मीटर में कंप्लेंट होता है उसका समाधान नहीं हो पा रहा है । छोटे पदाधिकारी के द्वारा क्षेत्र में बहुत कंप्लेंट मिलता है आउटसोर्सिंग के द्वारा जो काम कराया जा रहा है उसमें जेई और एसडीओ उसके द्वारा अनाप-शनाप बल दिया जाता है। 

उन्होंने कहा माननीय प्रधानमंत्री जी से और मुख्यमंत्री जी से कहना चाहती हूं कि अब तो डबल इंजन की सरकार हो गई है बिहार में। अब हम लोगों को किसान भाइयों को मजदूर भाइयों को कब सस्ता बिजली मिलेगी इसका भी जवाब सरकार को देना चाहिए। महोदय वित्तीय वर्ष 2024 25 में ऊर्जा विभाग के लिए 11422 करोड़ 68 लख रुपए का प्रावधान किया गया है जिसमें स्थापना मद में 9836 करोड़ 16 लाख रुपए और योजना मध्य में मात्र 1586 करोड़ 52 लख रुपए का प्रावधान है इससे स्पष्ट है कि योजना मध्य से बिजली ज्यादा राष्ट्रीय स्थापना मध्य में सरकार खर्च करना चाहती है।  

महोदय राज्य में बिजली उपयोगिताओं की काफी वृद्धि हुई है और बिजली की खपत भी बढ़ गई है लेकिन हमें बिजली के लिए केंद्रीय सेक्टर पर निर्भर रहना पड़ता है। राज्य का अपना कोई पावर प्लांट नहीं होने के कारण हमें एनटीपीसी से महंगी बिजली खरीदनी पड़ती है। अत: इसका बोझ गरीब लोगों पर पड़ता है इस पर ध्यान देने की जरूरत है। कृषि मीटर का जो कार्य चल रहा है  वह कहीं भी पूर्ण नहीं हुआ है। इस पर सरकार को पहला करना चाहिए।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post