गणतंत्र दिवस सह जिला स्थापना समारोह की तैयारी को ले बैठक

👉

गणतंत्र दिवस सह जिला स्थापना समारोह की तैयारी को ले बैठक



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

 - 26 जनवरी 2024 जिला स्थापना दिवस एवं गणतंत्र दिवस समारोह उल्लासपूर्ण वातावरण में आयोजित की जायेगी:-डीएम

आशुतोष कुमार वर्मा जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में गणतंत्र दिवस समारोह 2024 को सफल आयोजन के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक हुई। 

बैठक में जिला स्थापना दिवस, गणतंत्र दिवस समारोह, ककोलत महोत्सव, काॅफी टेबल बुक का विमोचन आदि के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा की गई। 

जिले का 51वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया जायेगा जिसमें जिले के 50 वर्ष की यात्रा में कृत कार्याें के संबंध में प्रकाश डाला जायेगा। 

उन्होंने डीपीओ शिक्षा को निर्देश दिया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रभातफेरी निकालना सुनिश्चित करेंगे। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया गया कि पूरे नगर परिषद क्षेत्र को साफ-सफाई करना सुनिश्चित करेंगे। 

सार्जेंट मेजर को राष्ट्रीय झंडा को विधि-सम्मत बांधने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। उन्हें राजकीय समारोह जो हरिश्चन्द्र स्टेडियम में मनाया जायेगा वहां बैंड पार्टी की व्यवस्था करने के लिए कहा गया। पीएचईडी के सहायक अभियंता को स्टेडियम क्षेत्र में रंग बिरंग बैलून और झंडे लगाने का निर्देश दिया गया।

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न विभागों के द्वारा आकर्षक झांकी निकाली जायेगी। जिसमें जन कल्याणकारी योजनाओं का विस्तृत ढ़ंग से प्रचार-प्रसार होगी। झंडातोलन स्थलों पर आयोजित की जायेगी, जिसके लिए राष्ट्रगान हेतु अलग-अलग बालिकाओं के समूह कि वयवस्था करने का निर्देश दिया। 

राजकीय समारोह स्थल हरिश्चन्द्र स्टेडियम में 08 प्लाटून की सलामी ली जायेगी। हरिश्चन्द्र स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को जिला पदाधिकारी के कर कमलों से प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया जायेगा।

नगर परिषद क्षेत्र और प्रखंडों में स्थापित महापुरूषों की मुर्तियों की साफ-सफाई, माल्यार्पण करने का निर्देश सभी कार्यपालक पदाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों में साफ-सफाई कराते हुए झंडातोलन जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने स्तर से करवायेंगे। 

स्थापना दिवस के अवसर पर सरकारी भवनों को ब्लू लाईट से सुसज्जित किया जायेगा। विभिन्न विभागों के द्वारा सरकार की योजनाओं से संबंधित आकर्षक और यादगार झांकियां निकालने का निर्देश दिया गया। चयनित महादलित टोले में भी जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में वहां के वयोबृद्ध नागरिकों के द्वारा झंडोतोलन का कार्य किया जायेगा एवं स्थानीय नागरिकों को सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के बारे में बतायेंगे। हरिश्चन्द्र स्टेडियम में सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया। 

संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हरिश्चन्द्र स्टेडियम में कराने का निर्देश दिया गया। 

बैठक में दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त, श्रीराम कुमार प्रसाद सिविल सर्जन, अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, कल्याण आनन्द मुख्यालय डीएसपी, विकास पाण्डेय प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, राजीव रंजन एसडीसी, अमु अमला एसडीसी, सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post