कर्पूरी ठाकुर की कृपा से लालू, नीतीश सीएम बने : सम्राट चौधरी | Samrat Chaudhary on Laloo, Nitish

👉

कर्पूरी ठाकुर की कृपा से लालू, नीतीश सीएम बने : सम्राट चौधरी | Samrat Chaudhary on Laloo, Nitish

- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले कर्पूरी ने गरीबों को समृद्ध करने का जो सपना देखा था, उसे आज प्रधानमंत्री मोदी करे रहे पूरा


विप्र, पटना 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज यहां कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर का व्यक्तित्व ऐसा था जो समाज के लोगों से सीधे कनेक्ट करता था। उन्होंने दुख प्रकट करते हुए कहा कि उस दौर में जब  कहा जाता था कि लोग 50 साल की उम्र के बाद तो राजनीति की मुख्यधारा से जुड़ते थे 65 साल की ऐसी में वे अनंत सफर पर निकल लिए। 

पटना में जननायक कर्पूरी ठाकुर फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी सह सहकर्मी सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि श्रद्धेय कर्पूरी जी ने सपना देखा था कि इस देश के गांव का गरीब मुख्यधारा से जुड़े, समृद्ध हो जाए और आर्थिक रूप से खड़ा हो। आज इसी सपने को पूरा करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी लगे है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर आज तक कर्पूरी जी के नाम पर कोई कार्यक्रम नहीं होता था, लेकिन 24 जनवरी को उनकी जन्मशताब्दी के मौके पर भाजपा ने सारे अन्य कार्यक्रम को रद्द कर दिल्ली में उनकी जन्मशताब्दी पर कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया है। 

भाजपा अध्यक्ष ने साफ शब्दों में कहा कि कर्पूरी एक विचारधारा थे और जब भी उन्हे जरूरत पड़ी जनसंघ ने उनका साथ दिया। उन्होंने कहा कि आज यह समझने की जरूरत है जब समाज के सबसे पिछड़े पंक्ति में बैठने वाला नई समाज का व्यक्ति घर से निकलकर बिहार की गद्दी पर बैठ सकता है। 

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि श्री बाबू के बाद कर्पूरी ठाकुर जी ही ऐसे सीएम बने जो क्षेत्र के विकास और गरीबों की चिंता की। उस दौर में सभी सीएम सत्ता भोगने के लिए बनते थे। उन्होंने कहा कि कर्पूरी जी की ही कृपा थी कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन सके। 

उन्होंने जोर देकर कहा कि अब तक जो भी आरक्षण लागू किया गया है सभी में भाजपा ने मदद की है। उन्होंने कर्पूरी ठाकुर के शासन काल से लेकर मंडल कमीशन के लागू करवाने को चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा के समर्थन से चल रही सरकार में ही आरक्षण लागू हुआ। 

 राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में 15 साल तक पति और पत्नी सत्ता में रहे लेकिन एक भी व्यक्ति को आरक्षण नहीं मिला, सिर्फ उनका आरक्षण अपने परिवार तक सीमित रहा। जब 2005 में एनडीए की सरकार आई तो महिलाओं को आरक्षण मिल सका। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा को कमिटमेंट वाली पार्टी बताते हुए कहा कि कहा जाता रहा है कि नेता सत्ता में आते वादे भूल जाते हैं, लेकिन भाजपा जो कमिटमेंट करती है, उसे पूरा भी करती है। उन्होंने कहा कि 2000 साल पहले पंडित चाणक्य ने अखंड भारत का सपना देखा था और सम्राट अशोक ने इसी मगध से राज चलाया था। 

आज मोदी जी की सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त कर दिया। प्रभु श्री राम पंडाल से भव्य मंदिर में विराजमान हो गए। पहले कई लोग मंदिर बनाने की तारीख पूछते थे। 

उन्होंने सरकार के विकास कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए कहा कि देश आज आगे बढ़ रहा है। कल ही प्रधानमंत्री जी ने घोषणा की है कि 1 करोड़ परिवारों को सोलर से जोड़ा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि आज बिहार में अति पिछड़ों और महिलाओ को सबसे अधिक परेशानी जमीन माफिया, शराब माफिया और बालू माफिया से है। आज शराब की होम डिलीवरी हो रही है। नीतीश जी कब क्या बोलेंगे कोई नहीं जानता। 

उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि हम सभी कर्पूरी जी की विचारधारा को आत्मसात करें और उनके बताए रास्ते पर चलें यही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर देते हुए, इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए पूर्व मंत्री और फाउंडेशन के अध्यक्ष भीम सिंह को बधाई भी दी।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post