हर्षोल्लास के साथ मनाई गई रामोत्सव,भक्तिमय हुआ रजौली शहर

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई रामोत्सव,भक्तिमय हुआ रजौली शहर



विप्र.
 विकास सोलंकी की रिपोर्ट रजौली। 

रजौली (नवादा) सोमवार को अयोध्या में बने राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी दिन सोमवार को  रजौली प्रखंड मुख्यालय शहर राममय हो गया। पूरा रजौली शहर में राम-राम का नाम ही गूंजता रहा । शहर के कई मंदिरों में अनुष्ठान शुरू किया गया।शहर की प्रमुख सड़कों और बाजार को केसरिया ध्वज व लाईट बत्ती से सजा दिया गया।विश्व हिंदू परिषद -सह- बजरंग दल के द्वारा जुलूस निकाली गई।जुलूस में बालक बालिकाओं को राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान, के रूप में सजा-कर झांकी निकाली गई।राम भक्तो की हुजूम छाई रही, श्री राम का नारा लगाकर भक्तिमय में झूमते रहे।

------------------------------

पुलिस प्रशासन की निगरानी में निकाली गई शोभायात्रा

रजौली में रामोत्सव के अवसर पर जुलूस निकाली गई।जुलूस में रजौली अनुमंडल पदाधिकारी आदित्य कुमार पीयूष,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार,प्रखंड विकास पदाधिकरी अनिल मिस्त्री,प्रभारी सीओ रश्मि प्रिया,थानाध्यक्ष पवन कुमार के निगरानी में सफलता पूर्वक  बजरंगबली चौक पर जुलूस का समापन किया गया।

-----------------------

मंदिर व घरों में दीप जलाकर भक्तो ने मनाई रामोत्सव

शाम होते ही भक्तजन मंदिर में दीपक जलाने के लिऐ पहुंचने लगे।मंदिर परिसर को मिट्टी के दिए जलाकर मंदिर को सजाया गया। सार्वजनिक कमिटी के द्वार प्रसाद वितरण किया गाया।अंत में भक्तजनों ने हनुमान चालीसा और श्री राम की आरती भी किया।वहीं दोपटा गांव में शिव शक्ति सिंह की अध्यक्षता में राम भक्त जुलूस निकाला गया और गांव के बुजुर्गों के द्वारा भजन-कीर्तन का भी आयोजन भी काफी धूमधाम से किया गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post