डुमरी घटना को ले जनप्रतिनिधियों ने की डीएम से भेंट

👉

डुमरी घटना को ले जनप्रतिनिधियों ने की डीएम से भेंट


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

आशुतोष कुमार वर्मा जिला पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में रोह प्रखंड के डुमरी पंचायत/गॉव के माननीय जन प्रतिनिधि, जिला परिषद सदस्य, उप प्रमुख, मुखिया आदि भेंट किये। उन्होंने मांग किया कि डुमरी गॉव में शरारती तत्वों के द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गयी है। शरारती तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि यह परिस्थिति जन्य घटना है, जिसपर आवश्यक कार्रवाई जरूरी है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि दोषी व्यक्तियों पर विधि-सम्मत कार्रवाई की जायेगी। किसी भी निर्दोष को इसमें सम्मिलित नहीं किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का कल्याण करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा आवश्यक कदम उठाया जा रहा है। बालू घाटों पर जिला खनन पदाधिकारी को सीमांकन करने का निर्देश दिया। प्रखंड विकास प्राधिकारी रोह को निर्देश दिया गया कि उक्त क्षेत्र में आवश्यक निरीक्षण करें और कल्याणकारी योजनाओं को अमल मिलने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। प्रखंड के वरीय प्राधिकारी जिला कल्याणअधिकारी को निर्देश दिया गया कि प्रखंडों का औचक निरीक्षण करें और कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं और स्थानीय लोगों को लोगों को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। 

पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने कहा कि दोषी व्यक्तियों को वख्शा नहीं जाएगा उस पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि रोजगार के इच्छुक व्यक्तियों को रोजगार दिया जायेगा। विकास तथा कल्याण के कार्य में तेजी आयेगी। जन प्रतिनिधियों के द्वारा मांग किया गया कि गाजीपुर महादलित टोला में विद्यालय नहीं है, जिससे बच्चों को पढ़ाई में काफी कठिनाई होती है। उन्होंने राजस्व अधिकारी रोह को निर्देश दिया कि विद्यालय के लिए जमीन चिन्हित करें जिसपर नव सृजित प्राथमिक विद्यालय का निर्माण किया जा सके। डुमरी गॉव में घटना को लेकर जिला प्रशासन सजग है। 

असमाजिक तत्वों पर विधि-सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post