सदर अस्पताल में डीएम- एसपी ने किया सीटी स्कैन का शुभारंभ

👉

सदर अस्पताल में डीएम- एसपी ने किया सीटी स्कैन का शुभारंभ


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) आशुतोष कुमार वर्मा जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने संयुक्त रूप से सदर हॉस्पीटल में फीता काटकर सीटी स्कैन का शुभारम्भ किया। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रोड दुर्घटना वाले व्यक्तियों को सीटी स्कैन के माध्यम से बेहतर ईलाज शीघ्र देना संभव हो सकेगा। सीटी स्कैन का वैज्ञानिक ढ़ंग से रिपोर्ट आने पर रोगियों का जान बचाया जा सकेगा। अल्ट्रासाउन्ड के लिए डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति की गयी है। यथाशीघ्र अल्ट्रासाउन्ड केन्द्र शुरू किया जायेगा। यह पीपी मोड पर काम करेगा जहां न्यूनतम दर पर सीटी स्कैन की सुविधा प्रदान की जा रही है। दो से चार घंटे में सीटी स्कैन का रिपोर्ट मिल जायेगा। उन्होंने प्रसव केन्द्र, जीविका दीदी की रसोई घर, आदि का निरीक्षण किया और सिविल सर्जन को सुव्यवस्थित करने के लिए दिये कई महत्वपूर्ण निर्देश। एसएनसीयू के पास अत्याधुनिक ढ़ंग से और सुविधाओं से सुसज्जित प्रतीक्षालय बनाने का निर्देश दिया। जिसमें बच्चे के माता-पिता/अविभावक प्रतिक्षालय में आराम से  बैठ सकें। 

दीदी की रसोईघर के बारे में सिविल सर्जन को कहा गया कि एक और कमरे सुलभ करायें जिससे कि बेहतर ढ़ंग से रसोई घर का संचालन हो सके। सिविल सर्जन ने बताया कि गुणवत्ता के साथ नास्ता और भोजन जीविका के द्वारा दिया जा रहा है। 

निरीक्षण के समय उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, उपाधीक्षक, डीपीआरओ, डीआईओ, डॉक्टर आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post