आर्थिक अपराध इकाई ने पंजाब नेशनल बैंक शाखा प्रबंधक समेत सप्लायर को भेजा नोटिस

👉

आर्थिक अपराध इकाई ने पंजाब नेशनल बैंक शाखा प्रबंधक समेत सप्लायर को भेजा नोटिस



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

- मामला प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना में हो रहे भ्रष्टाचार का

आर्थिक अपराध इकाई ने ज्ञापंक संख्या-487 /आo अपo ईo के माध्यम से आवेदिका को जानकारी देने के साथ-साथ पंजाब नेशनल बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक उत्तम कुमार, दिल्ली मशीनरी के मालिक पंकज कुमार, एस बी एस के मालिक राहुल सिंह समेत आजाद ˈट्रैन्‍स्‌पॉट्‌ को कानूनी नोटिस भेजते हुए तथ्यों एवं परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सवाल का उचित आधार मानते हुए दिनांक-25 जनवरी 2024 को अपना-अपना पक्ष रखने के लिए पुलिस-आर्थिक अपराध थाना, डॉo श्रीकृष्ण सिंह पथ बेली रॉड, पटना में उपस्थित होने का आदेश दिया है।

 मामला काफी पुराना है जिसमें जिले के आवेदिका पूजा कुमारी लगभग 2 वर्षों से दर-दर की ठोकर खा रही है। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर स्थानीय सांसद द्वारा भी कई बार पत्राचार किया गया तथा स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा भी कई बार इस मामले में जाँच किया गया है।

चुंकि जिले के सैकड़ों महिलाओं द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना में भ्रष्टाचार को लेकर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, स्थानीय विधायका समेत स्थानीय सांसद चंदन सिंह के पास कई बार साक्ष्य के साथ शिकायत किया है। गौरतलब है कि पूजा कुमारी के मामले में तत्कालीन जिलाधिकारी


उदिता सिंह के द्वारा भी बड़ी करवाई करते हुए आई ए एस अपूर्वा त्रिपाठी को जाँच करने की जिम्मेदारी दी थी। जिसकी जानकारी देते हुए पूजा कुमारी द्वारा बताया गया कि उस जाँच में सभी विभागीय नियमों को ताख पर रखकर एकतरफा जाँच रिपोर्ट दिया गया था।

आवेदिका द्वारा उस जाँच रिपोर्ट को उपलब्ध कराते हुए बताया कि नियमानुसार जिसके विरुद्ध जाँच हो वो जज नहीं बन सकता है लेकिन मेरे मामले में शाखा प्रबंधक उत्तम कुमार ही जज बनकर रिपोर्ट प्रेषित किया। तथा जिस मशीन का शिकायत किया गया था उस मशीन को जाँच टीम देखने तक नहीं गई और न ही जाँच के क्रम में आवेदिका को कोई सूचना पूर्व में या बाद में दिया गया। 

पूजा कुमारी द्वारा बताया गया कि ये जाँच रिपोर्ट हमको खादी ग्रामोद्योग द्वारा बाद में भेजा गया है। मामला काफी गंभीर है। लेकिन आर्थिक अपराध इकाई में मामला जाने से पीड़ित आवेदिका को न्याय की आश जगी है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post