डीएम- एसपी ने संयुक्त रूप से जीविका दीदी रसोई घर का किया उद्घाटन

डीएम- एसपी ने संयुक्त रूप से जीविका दीदी रसोई घर का किया उद्घाटन




विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने भीम राव अम्बेदकर बालिका आवासीय विद्यालय (प्रथम से 10+2)  में संयुक्त रूप से फीता काटकर जीविका दीदी रसोई घर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं को गुणवत्ता एवं पौष्टिक के साथ प्रतिदिन खाना और नास्ता मिलेगा। उन्होंने छात्राओं को बेहतर बनने के लिए मार्गदर्शन दिया। हुनरमंद बनने के लिए कई प्रकार का संदेश छात्राओं को दिया ।

अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक ने अध्ययनरत बालिकाओं से संवाद स्थापित कियु। उन्होने उज्ज्वल भविष्य की कामना किया और परिवार समाज का नाम रौशन करने के लिए कई संदेश दिया और हौसला बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया । 

पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने कहा कि यहाँ पढाई के लिए अच्छी व्यवस्था है तथा दीदी के रसोई खुलने से पौष्टिक भोजन मिलेगा, जिससे पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थियों का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक मनोज कुमार गिरी ने कहा कि जीविका दीदी की रसोई का शुभारंभ हो गया है। अब इस विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्राओंको खान-पान एवं विद्यालय परिसर की साफ-साफ सेवा जीविका दीदियों के द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्धारित मेन्यु के अनुसार विद्यार्थियों को नास्ता एवं खाना प्रतिदिन उपलब्ध कराया जाएगा।

सभी छात्राएं  अपने पास जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को  देखकर काफी खुश हुए।

इस अवसर जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी सत्येन्द्र प्रसाद, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजनी कुमार ,प्रखंड कल्याण पदाधिकारी प्रतिमा कुमारी, विद्यालय के प्रधानाचार्य नवनीत कुमार,जीविका के प्रबंधक - नॉन फार्म टुनटुन साह, प्रबंधक-संचार राजीव रंजन,  प्रखंड परियोजना प्रबंधक फरहत परवीण आदि उपस्थित थे।हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post