लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं करने पर प्रभारी पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रीय रोह, गोविन्दपुर, कौआकोल से स्पष्टीकरण | Swasthya Kendra

👉

लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं करने पर प्रभारी पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रीय रोह, गोविन्दपुर, कौआकोल से स्पष्टीकरण | Swasthya Kendra


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में समाहरणाल सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में संस्थागत प्रसव, सिजिरियन आपरेशन, टीकाकरण, ओपीडी, हेमोग्लोबीन आदि की विस्तृत समीक्षा की गई। संस्थागत प्रसव की समीक्षा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नवादा के द्वारा बेहतर कार्य किया गया है जबकि मेसकौर, नरहट, रजौली और रोह को संस्थागत प्रसव में वृद्धि करने का निर्देश प्रभारी पदाधिकारी को दिया गया। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिये गए लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं करने  पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी पदाधिकारी रोह, गोविन्दपुर और कौआकोल से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया। 

बैठक में बिना सूचना के पकरीबरावां प्रभारी पदाधिकारी अनुपस्थित पाये गए जिनसे भी 24 घंटा के अंदर स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया। गोविन्दपुर और रोह के प्रभारी पदाधिकारी के कार्याें  पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी और कार्य कलाप में अपेक्षित सुधार लाने की नसीहत दी । टीकाकरण में 82 प्रतिशत उपलब्धि पाया गया जिसको जिलाधिकारी ने 90 प्रतिशत से उपर ले जाने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया । 

ओपीडी में गोविन्दपुर, मेसकौर और  पकरीबरावां की स्थिति काफी खराब पायी गयी जिसको अपक्षित सुधार लाने का सख्त निर्देश दिया गया। 


जिलाधिकारी ने कहा कि मरीजों की सेवा सरकार के मानक के अनुरूप कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने आकांक्षी जिला के द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की समीक्षा की। आकांक्षी जिला के योजनाओं को तेजी से अमल लाने के लिए जिला योजना पदाधिकारी को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया । 

बैठक में श्रीराम कुमार प्रसाद सिविल सर्जन, डाॅ0 अशोक कुमार डीआईओ, डाॅ0 अरैयर उपाधीक्षक सदर अस्पताल नवादा, डाॅ0 एसकेपी चक्रवर्ती, सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ, एमओआईसी, स्वास्थ्य प्रबंधक आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post