साइबर मामले में युवक गिरफ्तार, साथ ले गई उत्तराखंड पुलिसCYBER CRIME

साइबर मामले में युवक गिरफ्तार, साथ ले गई उत्तराखंड पुलिसCYBER CRIME


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) उत्तराखंड पुलिस ने जिले के वारिसलीगंज पुलिस के सहयोग से थाना क्षेत्र के मीरबीघा ग्रामीण श्रीराम मिस्त्री के पुत्र रवि कुमार को साइबर मामले में गिरफ्तार कर व्यवहार न्यायालय में पेशी उपरांत उत्तराखंड की पुलिस अपने साथ ले गई। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार साइबर आरोपी के विरुद्ध एक व्यक्ति से 12 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में संलिप्तता पाई गई है।

इस बाबत पीड़ित द्वारा उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिला अंतर्गत पुरोला थाना में कांड संख्या 19/2022 दर्ज कराया था। अनुसंधान के क्रम में स्थानीय थाना आई उत्तराखंड के एसआई बृजपाल सिंह ने वारिसलीगंज पुलिस के सहयोग से मीरबीघा गांव में छापेमारी कर युवक को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि गिरफ्तार युवक को साइबर मामले से जुड़े होने की पहचान उसके आवाज की रिकार्डिंग से की गई थी। युवक की गिरफ्तारी बाद मीरबीघा समेत इलाके के अन्य गांव के साइबर अपराधियों में हड़कंप व्याप्त है।

बता दें कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के अधिकांश ग्रामीण इलाकों में जालसाजी का कारोबार फल फूल रहा है, हालांकि नवादा में साइबर थाना खुलने के बाद लगातार छापेमारी के दौरान थाना क्षेत्र के मकनपुर से 7 साइबर ठगों समेत मसूदा गांव से 7 तथा मोसमा गांव से 3 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। इससे पूर्व गोसपुर से एवं टाटी मीरबीघा से 20 साइबर फ्रॉड करने वाले युवकों की गिरफ्तारी पिछले माह हो चुकी है। मीरबीघा (चकवाय) से युवक रवि ने पुलिस को गांव के अन्य कई साइबर अपराधियों का नाम बताया है, जिसपर पुलिस अनुसंधान कर रही है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post