तेरहवीं के दिन शहीद चंदन के पिता से मिले युवा लोजपा (आर) के प्रदेश महासचिव, दिया सवा लाख का चेक

👉

तेरहवीं के दिन शहीद चंदन के पिता से मिले युवा लोजपा (आर) के प्रदेश महासचिव, दिया सवा लाख का चेक


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) जम्मू के पुंछ में आतंकी हमले में 21 दिसंबर 2023 को विरगति प्राप्त वारिसलीगंज के नारोमुरार ग्रामीण गरीब किसान मौलेश्वर सिंह के द्वितीय सुपुत्र 89 आर्म्ड रेजिमेंट के रायफल मैन चंदन कुमार के घर पहुंचने वाले हर किसी व्यक्ति का दिल द्रवित हो जाता है। इन्ही में से कुछ नेताओं, समाजिक राजनीतिक कार्यकर्ताओं तथा चिकित्सकों ने कुछ धनराशि देकर गरीब परिवार की सहायता कर रहे हैं।

इसी कड़ी में मंगलवार को तेरहवीं के अवसर पर नालंदा जिला कतरीसरराय प्रखंड क्षेत्र के दरवेशपुरा पंचायत के मुखिया सह कतरीसराय प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष सह युवा लोजपा (रामविलास) के प्रदेश महासचिव रवि रंजन कुमार के द्वारा पीड़ित पिता के सहायतार्थ एक लाख 25 हजार रुपये का चेक दिया गया। 

मौके पर रवि रंजन के पिता बिपिन कुमार तथा नारोमुरार ग्रामीण सह मुखिया अभिनव आनंद समेत अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद थे। 

बता दें कि शहीद चंदन की आर्मी में नियुक्ति साल 2017 में हुई थी। चंदन के परिवार की आर्थिक पृष्ठभूमि काफी कमजोर थी, जवान अभी तक अपने घर में एक ईंट भी नहीं लगा पाया था। इस बीच चंदन आतंकी हमले में बलिदान हो गया और गरीब पिता के सारे सपने चकनाचूर हो गये। वहीं बिहार सरकार द्वारा बलिदानी को उपेक्षित किया गया। 

चंदन के साथ बलिदान हुए यूपी के जवान को योगी सरकार के द्वारा 50 लाख सरकारी सहायता तथा एक आश्रित को नौकरी देने की घोषणा की है। वहीं बिहार सरकार ने संवेदना प्रकट करना भी उचित नहीं समझा।

अभी तक इन गणमान्य लोगों ने शहीद के पीड़ित परिजनों को दिया आर्थिक लाभ:-

गोविंदपुर विधायक मो कामरान, एक लाख 11 हजार, डॉ अभिषेक सिंह पटना एक लाख, विधान पार्षद अशोक यादव 50 हज़ार, भोजपुरी फ़िल्म स्टार गुंजन सिंह एक लाख नगद तथा बलिदानी की मूर्ति बनाने का सारा खर्च, एनआरआई सह भाजपा नेता ई रंजीत के द्वारा डेढ़ लाख रुपये देने का आश्वासन, वारिसलीगंज प्रखंड मुखिया संघ 40 हज़ार, पूर्व मंत्री सह हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी 50 हज़ार (आश्वासन), नवादा के ओढ़नपुर निवासी फौजी पुत्र आलोक कुमार एक लाख रुपये, विधान सभा के प्रतिपक्ष नेता विजय कुमार सिन्हा ने पार्टी फंड से एक लाख रुपये का चेक, विधायक अरुणा देवी 50 हज़ार, दरवेशपुरा मुखिया एक लाख का चेक तथा नवादा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सतीश कुमार मंटन के द्वारा पीड़ित पिता को बंद लिफाफे में आर्थिक मदद किया गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post