डीएम- डीडीसी ने जागरूकता रथ को किया रवाना - Jagrukta Rath

👉

डीएम- डीडीसी ने जागरूकता रथ को किया रवाना - Jagrukta Rath


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)       

समाहरणालय परिसर से आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त  ने मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए संयुक्त रूप से हरि झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया। इस योजना के तहत प्रत्येक प्रखंड के 07 लाभुकों को बस क्रय करने के लिए चयन किया जाना है। 

बस क्रय के लिए लाभुकों को 05 लाख रूपये का सरकार के द्वारा अनुदान दी जायेगी। इससे ग्रामीण लोगों को जिला मुख्यालय आना आसान होगा। इसके तहत् अनुसूचित जाति के 02, अत्यन्त पिछड़ा वर्ग 02, पिछड़ा वर्ग 01, अल्पसंख्यक 01 और सामान्य 01 कुल 07 लाभुकों का चयन होना है। आवेदन आनलाईन किया जाना है। 

आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 दिसम्बर 2023 निर्धारित है। 28 दिसम्बर 2023 को जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा प्रखंडवार एवं कोटीवार आवेदकों की वरीयता सूची बनायी जायेगी। 29 दिसम्बर 23 को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित चयन समिति द्वारा लाभुकों का चयन किया जायेगा। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि अभीतक 54 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी आदि को मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना को कार्यरूप देने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना के तहत पहले सरकार के द्वारा छोटी गाड़ी क्रय करने के लिए अनुदान दिया गया है। लेकिन अब बड़ी गाड़ी बस के क्रय के लिए चयनित लाभुकों को 05 लाख रूपये की राशि सरकार के द्वारा प्रदान की जायेगी। बिहार सरकार के द्वारा सभी क्षेत्रों में काफी प्रगति हुई है। विशेषकर सड़कें पहले से काफी बेहतर हुई है। 

हर घर बिजली योजना के तहत 20 से 22 घंटे बिजली मिल रही है। हर घर नल का जल योजना में भी काफी प्रगति हुई है। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना को व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे एवं आवेदन करने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post