डीएम- डीडीसी ने किया पौधारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का निर्देश - Environment Conservation

👉

डीएम- डीडीसी ने किया पौधारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का निर्देश - Environment Conservation


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी और दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त ने  जिला निबंधन सह परामर्श केन्द्र (डीआरसीसी) परिसर में पौधा लगाकर अधिकारी और कर्मियों को पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधा रोपण का संदेश दिया।इसके साथ ही परिसर में 50 से अधिक पौधे सभी अधिकारियों और कर्मियों के द्वारा लगाये गए। जिलाधिकारी ने कहा कि पेड़ पौधे हमारे पर्यावरण के रक्षक हैं और उसे स्वच्छ बनाते हैं। पौधे के बिना किसी भी जीव का जीवन संभव नहीं है। पेड़ पौधे लगाने के लिए जिलेवासियों को भी आगे आना चाहिए। 


जल जीवन हरियाली अभियान बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत् हरियाली को बढ़ाने के लिए लागातार प्रयास किया जा रहा है। 

उप विकास आयुक्त ने कहा कि पेड़ों पर ही प्रकृति निर्भर करती है। पेड़ लगाना प्रकृति का संरक्षण और संबर्द्धन है। एक पेड़ लगाने से कई जीव जंतुओं का जीवन उद्धार होता है और उसका अपार पुण्य की प्राप्ति होती है। सभी अधिकारियों और कर्मियों को लगाये गए पौधे का तीन वर्षाें तक देख-भाल करने का निर्देश दिया गया। 30 आम और 20 से अधिक अमरूद के पौधे लगाये गए। 

इस अवसर पर अनीष भारती जिला योजना पदाधिकारी, डीआरसीसी की प्रबंधक सुमेधा रानी, विकास कुमार सहायक प्रबंधक, शीतल कुमारी सहायक प्रबंधक, नीलु कुमारी सहायक प्रबंधक के साथ-साथ डीआरसीसी परिवार के सदस्यों ने भी पौधे लगाकर जल जीवन हरियाली का संदेश दिया ।


हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post