डीएम ने गंगाजल आपूर्ति योजना की अधिकारियों संग की समीक्षा

👉

डीएम ने गंगाजल आपूर्ति योजना की अधिकारियों संग की समीक्षा


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में गंगाजल आपूर्ति योजना के क्रियान्वयन के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया। 

इसके पूर्व जिलाधिकारी प्रजातंत्र के पास स्थित रैन बसेरा, सूचना जन सम्पर्क के पास स्थित और भगत सिंह चैक पर स्थित  आदि निर्माणाधीन गंगा पेयजल के निर्माणाधीन स्थलों का निरीक्षण किया। 

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्धारित समय सीमा के अन्दर गुणवत्ता के साथ सौंदर्यीकरण करते हुए निर्माण कार्य को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी अपने-अपने कार्यालय के चहारदिवारी और कार्यालय भवन को स्वच्छ, रंग-रोगन एवं साफ-सफाई करें।    

यह माननीय मुख्यमंत्री जी का गंगाजल आपूर्ति योजना सफल हुआ-भागीरथ प्रयास। पेयजल क्षेत्र में हुआ अद्भुत विकास। पेयजल की कमी से जूझ रहे नागरिकों को सालभर पर्याप्त मात्रा में प्रतिदिन शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी। इससे भूमिगत जल में वृद्धि होगी और पेयजल संकट का सदा के लिए समाधान हो जायेगा। 

जल जीवन हरियाली अभियान के अन्तर्गत गंगाजल आपूर्ति योजना का यथाशीघ्र होगा पूर्ण। उन्होंने सभी अधिकारियों से बारी-बारी से फिडबैक प्राप्त किये। सभी कार्यालय प्रधान को निर्देश दिया कि अपने-अपने कार्यालय के नाम के बोर्ड को आकर्षक और जनोपयोगी बनाएं। उन्होंने कार्यपालक अभियंता विद्युत संजय कुमार शर्मा को निर्देश दिये कि सभी बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करें और ट्रांसफार्मर के अनावश्यक तार को हटाना सुनिश्चित करें। डीपीआरओ आफिस के पास प्याउ स्थल पर शिलापटट् लगाने का निर्देश दिया"। 

नगर परिषद नवादा में निर्माणाधीन सभी सम्प हाउस को दो दिनों के अन्दर निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। 

बुडको के अधिकारी ने बताया कि 11 दिसम्बर 2023 से गंगा जल आपूर्ति योजना का कार्य पूर्ण हो जायेगा। डीपीआरओ कार्यालय के पास प्याउं स्थल को अत्याधुनिक तरीके से सौन्दर्यीकरण करने के लिए अधिकारियों को दिया कई आवश्यक निर्देश। आज इस स्थल से अतिक्रमण को पूर्ण रूप से जिला प्रशासन के द्वारा हटा दिया गया। 

स्थानीय नागरिक विशुद्ध गंगा पेयजल का उपयोग करेंगे और आधारभूत सुविधा का लाभ भी लेंगे। गंगा पेयजल के सेवन से काफी हद तक बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। लोगों का स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा।

बैठक के समय उप विकास आयुक्त अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता विद्युत पीएचईडी, आरईओ, कार्यपालक  पदाधिकारी नगर परिषद आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post