इंटर विद्यालय में शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी का हुआ आयोजन

👉

इंटर विद्यालय में शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी का हुआ आयोजन


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) विद्यालय के शैक्षणिक विकास में अभिभावकों की भूमिका अहम होती है। समय का समुचित पालन आपके जीवन को बदल देता है, आपके बच्चें ही आपकी पूंजी है। बच्चों को विद्यालय भेजने में माता की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। 

उक्त बातें  जिले के वारिसलीगंज प्रखंड अन्तर्गत चकवाय इंटर विद्यालय में आयोजित शिक्षक-अभिभवक गोष्ठी को सम्बांधित करते हुए विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य संजय कुमार ने कही।

उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए सभी माताएं शाम 6.30 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक पढ़ने के समय अपने बच्चें के पास अवश्य बैठें और उस अवधि में अपना मोबाइल तथा टीबी अवश्य ही बंद कर दें, ताकि बच्चों की पढ़ाई का अवलोकन हो सके। उन्होंने कहा कि सुबह 4 बजे से 6 बजे तक बच्चों को अवश्य ही पढ़ने के लिए बैठाएं तथा यथा संभव बच्चों को सुपाच एवं पौष्टिक आहार दे। उन्होंने उपस्थिति अभिभावकों को शपथ दिलाते हुए कहा कि आज से सभी माताएं अपने-अपने बच्चों को भूखे पेट तथा बगैर लंच का विद्यालय नहीं भेजें।  इस दौरान प्राचार्य कुमार ने गोष्ठी में उपस्थित सभी अभिभावकों से विद्यालय के शैक्षणिक माहौल से सम्बधित फिड बैक लिया, जिसमें सभी अभिभावक संतुष्ट दिखे। इस दौरान सभी अभिभावकों ने विद्यालय के विकास में अपनी सहभागिता देने की बात कही। 

इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि विभागीय राशि से अगले सप्ताह बच्चों को शैक्षणिक परिभ्रमण पर ले जाया जाएगा, जिसमें 5 माताएं अभिभावक के रूप में साथ जाएंगे। गोष्ठी के क्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक अपने-अपने विषय से सम्बधित जानकारी अभिभावकों के बीच साझा किया।

इस दौरान उपस्थित अभिभावक तथा शिक्षकों ने विभागीय सुधार को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को धन्यवाद दिया। 

कार्यक्रम के अंत में विभिन्न विद्यायों में सफल प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे छात्र व छात्राओं को पुस्तक, कोपी तथा कलम देकर सम्मानित किया गया। मौके पर शिक्षक रामेश्वर ईचागुटू, अनंत मेहता बिनोद कुमार गुप्ता, अखिलेश कुमार, पुस्तकालयाध्यक्ष मृत्यंजय कुमार ठाकुर, कम्प्यूटर शिक्षक ओम प्रकाश, मोनु कुमार, सुमन सौरभ तथा परिचार उमेश मंडल के अलावा सैकड़ों अभिभावक मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post