डीएम ने कई कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, पांच दर्जन कर्मी अनुपस्थित, दिया कार्रवाई का निर्देश

👉

डीएम ने कई कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, पांच दर्जन कर्मी अनुपस्थित, दिया कार्रवाई का निर्देश


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया)

डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने समाहरणालय परिसर में सभी शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में कई कर्मी लापरवाही, कर्तव्यहीनता और अनुशासनहीनता के कारण निरीक्षण के समय अनुपस्थित पाये गए। विभिन्न शाखाओं में कुल 60 कर्मी अनुपस्थित थे। सभी अनुपस्थित कर्मियों को एक दिन का वेतन कटौती करते हुए संबंधित डीडीओ के माध्यम से दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश दिया।

पूछा गया कि क्यों नहीं लापरवाही और अनुशासनहीनता के लिए आप पर विधि-सम्मत कार्रवाई की जाय। निरीक्षण के समय पंचायत कार्यालय में 9, बन्दोवस्त कार्यालय में 7, राजस्व कार्यालय में 8, स्थापना में 6, सामान्य शाखा में 2, निर्वाचन में 3, डाक शाखा में 3, भूअर्जन में 3, नजारत में 5, डीआरडीए में 3, विकास शाखा मे 2, मनरेगा में 2, आईसीडीएस में एक जनसम्पर्क कार्यालय में एक, निलाम शाखा में एक, एलएईओ में 2 तथा सामाजिक सुरक्षा कार्यालय में 2 कुल 60 कर्मी निरीक्षण के समय अनुपस्थित पाये गए।

डीएम ने स्पष्ट कहा कि सरकार के गाईडलाईन के तहत सभी अधिकारियों और कर्मियों को ससमय अपने कार्यालय में उपस्थित होकर कर्तव्यों का पालन करना सुनिश्चित करना होगा। औचक निरीक्षण का कार्य कभी भी हो सकता है। 

मौके पर डीडीसी दीपक कुमार मिश्र, डीपीआरओ सत्येन्द्र प्रसाद, स्टोनो आनन्द किशोर आदि मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post