डीएम ने अधिकारियों व पार्षदों के साथ बैठक कर नगर विकास पर की चर्चा

👉

डीएम ने अधिकारियों व पार्षदों के साथ बैठक कर नगर विकास पर की चर्चा


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में  डीआरडीए सभागार में मुख्य पार्षद, सभी पार्षदों और अधिकारियों  के  साथ  नगर क्षेत्र के साथ सौंदर्यीकरण, (स्वच्छता और खूबसूरत बनाने )के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। 

उन्होंने सभी वार्ड पार्षदों का स्वागत करते हुए बैठक की शुरुआत किया । उन्होंने सभी वार्ड परिषदों के क्षेत्र में विकास से संबंधित फीडबैक लिया । जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत जल्दी गंगाजल आपूर्ति योजना शुभारंभ होने वाली है ।

सदर प्रखंड के पौरा में गंगाजल आपूर्ति योजना के लिए कार्य तेजी से चल रहा है। यह माननीय मुख्यमंत्री जी का भागीरथ प्रयास है , इसके तहत 122 कि .मी. दूर हाथीदह (मोकामा) से गंगाजल को लाकर  पौरा में शुद्धिकरण करते हुए पेयजल नगर वासियों को उपलब्ध कराए जायेगा। 

नगर परिषद के पौरा गांव में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित वॉटर प्यरीफिकेशन का निर्माण किया जा रहा है इसका पेयजल का भंडारण 100 मी गुणा 130 मी है जिसमें नवादा नगर परिषद को पेयजल के लिए 20 दिनों तक जल संरक्षित किया जा सकता है ।



बूडको  के अधिकारी के द्वारा बताया गया कि अभी नगर परिषद के 23 वार्ड में बूथ और 21 वार्ड में नगर परिषद के द्वारा पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। इसके सुसंचालित करने के लिए जिले में चार स्थानों पर संप हाउस का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसके तहत पुरानी जेल रोड नगर थाना नवादा सदर प्रखंड परिसर और सद्भावना चौक के पास डोगरा में निर्माण अधीन है।

नागरिकों की सुविधा के लिए जिलाधिकारी के पहल पर चार स्थानों पर पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इसके तहत समाहरणालय मुख्य गेट , रैन बसेरा ,सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, भगत सिंह चौक और प्रखंड परिसर नवादा में कार्य तेजी से चल रहा है।


जिलाधिकारी ने कहा कि हरिशचंद्र स्टेडियम का जीर्णोद्धार कराया जा रहा है, जिसके तहत चार हाई मास्ट लाइट तीन अतिरिक्त प्रवेश द्वार और पवेलियन के नीचे आधुनिक  सुविधाओं से सुसज्जित शौचालय और तालाब का जीर्णोद्धार आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एक  पार्क का निर्माण किया जाएगा। नागरिकों को मॉर्निंग वॉक के लिए फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा की केंद्रीय पुस्तकालय को भी बेहतर बनाया जाएगा उसके लिए नगर भवन से एक अतिरिक्त गेट खोलने का निर्देश दिया गया है। प्रजातंत्र चौक के पास से डीलक्स शौचालय और समहरनालय में एक डीलक्स शौचालय का निर्माण किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने सभी वार्ड परिषदों से नल जल योजना सड़क आदि के संबंध में बारी-बारी से सभी वार्ड परिषदों से फीडबैक प्राप्त किया । उन्होने कार्यपालक अधिकारी नगर परिषद और कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को निर्देश दिया कि जहां-जहां  नल जल योजना में पाइप लीक है उसे अविलंब ठीक करना सुनिश्चित करें। 

कुछ वार्ड पार्षदों ने सरकारी जमीन के संबंध में फीडबैक दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोशिश से कामयाब जरूर होती है। नवादा को खूबसूरत बनाने में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। 

 ड्रैनेज सिस्टम के बारे में भी विस्तार से बताया गया । शेष 21 वार्ड में भी गंगाजल पेयजल के रूप में उपलब्ध कराने के लिए डीपीआर बनाया जा रहा है। कचरा प्रबंधन के बारे में भी अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया गया। 

उन्होंने कहा कि नगर वासियों को आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है ।उन्होंने कहा कि हरिशचंद्र स्टेडियम शहर की आत्मा है। 

हरिशचंद्र स्टेडियम में पीओपी  खोलने का निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिया ।

हरिशचंद्र स्टेडियम के  पेवेलियन के नीचे महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय का निर्माण किया जाएगा। लोगों को एक्सरसाइज करने के लिए व्यायाम शाला भी बनेगा ।बस पड़ाव में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध उपलब्ध कराई जाएगी।

बैठक में डा.राम कुमार प्रसाद  सिविल सर्जन ,अखिलेश कुमार अनुमंडल सदर, राजीव कुमार निदेशक डीआरडीए, उपमुख पार्षद कंचन विश्वकर्मा,सत्येंद्र प्रसाद जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी, संजय कुमार कार्यपालक अभियंता विद्युत , ज्योत प्रकाश कार्यपालक अधिकारी नगर परिषद नवादा, कार्यपालक पदाधिकारी अरुण प्रकाश कार्यपालक अधिकारी कार्यपालक अभियंता , प्रखंड विकास पदाधिकारी,नवादा अंजनी कुमार ,अंचल अधिकारी नवादा सदर शिव शंकर राय के साथ-साथ सभी वार्ड पार्षद आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post