96 अध्यापक नियुक्ति पत्र साथ लेकर दफ्तर का काट रहे चक्कर

👉

96 अध्यापक नियुक्ति पत्र साथ लेकर दफ्तर का काट रहे चक्कर


विप्र.
नवादा से रवीन्द्र नाथ भैया की रिपोर्ट 

नवादा जिले में बीपीएससी अध्यापक भर्ती में वर्ग एक से लेकर पांच तक 925 और वर्ग नौ से 12वीं तक 913 यानी कुल 1838 शिक्षकों का चयन किया गया था।जिसमें 20 बीपीएससी पास अध्यापकों की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया।

शेष 1818 में से वर्ग एक से पांच तक 851 एवं वर्ग नौ से 12वीं तक के 781 कुल 1632 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण किया गया था। अंतिम तिथि तक 117 अध्यापक सहित कुल 1749 अध्यापक नियुक्ति पत्र ले चुके हैं।इनमें से 1643 शिक्षक अपने आवंटित विद्यालयों में योगदान देकर बच्चों को पढ़ाना शुरू कर चुके है तथा96 अध्यापकों ने अभी भी योगदान नहीं दिया है। 

इसमें योगदान नहीं करने वाले 96 शिक्षकों की संख्या ऐसी है जो कहीं पहले से नौकरी कर रहे हैं।ये ऐसे शिक्षक हैं।जिन्हें मन चाही जगह पोस्टिंग नहीं हो पाई या ऐसे शिक्षक है जो पहले से जिस विद्यालय में कार्यरत हैं वहीं रहना चाहते हैं।

हो सकता है कि घर से नजदीक हो और इस बार जो स्कूल मिला है वह पहले से दूरी पर हो।कुछ ऐसे भी हैं जो भारत सरकार की नौकरी कर रहे हैं जिन्हें अभी रिलीज नहीं किया गया है।इन 96 शिक्षकों में से कुछ शिक्षक स्थापना कार्यालय के चक्कर जरूर लगा रहे हैं।इनके लिए सात दिसंबर तक ज्वाइन करने का समय दिया गया है।वहीं नवनियुक्त शिक्षकों को 30 नवंबर तक ही ज्वाइन करने का समय दिया गया था जो  समाप्त हो चुका है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post