को-ऑपरेटिव के पुरोधा मथुरा बाबू की मनी 40वीं पुण्यतिथि

👉

को-ऑपरेटिव के पुरोधा मथुरा बाबू की मनी 40वीं पुण्यतिथि


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखंड क्षेत्र के कुशाहन गांव में कार्यक्रम का आयोजन कर ऑल बिहार को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन स्व मथुरा बाबू की 40वीं पुण्यतिथि मनायी गयी। अध्यक्षता मथुरा बाबू के पौत्र अमित कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत मथुरा बाबू के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया।

मौके पर मौजूद ग्रामीण कपिलदेव प्रसाद सिंह ने बताया कि मथुरा बाबू का जन्म कुशाहन गांव में हुआ था, जहां से शिक्षा ग्रहण कर गांव से ही उनकी राजनीतिक जीवन की शुरुआत हुई, जिसके बाद वे दो बार विधान परिषद के सदस्य चुने गए। वहीं आजीवन बिहार राज्य सहकारिता बैंक के चेयरमैन रहे, जिन्हें सहकारिता जगत में मसीहा और पुरोधा के नाम से देश भर में जानु जातै है। 

मौके पर उपस्थित ग्रामीण हिमाचल प्रसाद सिंह ने बताया कि आज एक ऐसे व्यक्ति की पुण्यतिथि मनायी गयी जो वास्तविक में समाजसेवी थे। समाज के सभी वर्गों के लिए रात दिन निःस्वार्थ भाव से काम करते रहे।

सुरेश प्रसाद राय ने बताया कि ईश्वर मथुरा बाबू को केवल सुंदर ही नहीं बल्कि सुंदर स्वभाव का मालिक भी बनाया, जिनके जाने का गम आज भी लोगों की आंखें को नम कर देती हैं। 

कार्यक्रम में उपस्थित बद्री स्वर्णकार ने उनके स्वभाव और समाज में किए गए गुणों को याद किया और उनके बताए मार्ग पर चलने को लेकर लोगों को प्रेरित किया। 

मौके पर अजय कुमार सिंह, रंजय कुमार सिंह, पौत्र अंकज सिंह, ग्रामीण सरयू प्रसाद सिंह, महेंद्र प्रसाद सिंह, सुनील कुमार सिंह, अनील कुमार सिंह, उपेंद्र सिंह, प्रभाकांत राय, धीरज कुमार, सुरेंद्र राय, महेश राय, नरेश प्रसाद सिंह, रावसेवक स्वर्णकार, जनार्दन पांडेय, रौशन कुमार सिंह, दयाशंकर कुमार भट्ट, परमानंद पांडेय, संजय राय, दिनेश सिंह, मुकेश सिंह, धीरज राय, दिलीप सिंह, सीपू सिंह, बब्लू सिंह, नवीन सिंह, अवधेश राय तथा विक्रम सिंह, सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post