15 दिसंबर को मुख्यमंत्री आगमन के पूर्व जल संसाधन मंत्री संजय झा ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया निर्देश

👉

15 दिसंबर को मुख्यमंत्री आगमन के पूर्व जल संसाधन मंत्री संजय झा ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया निर्देश




विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नवादा दौरे से पहले जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय झा ने सदर प्रखंड के पौरा गांव पहुंचकर कामकाज का जायजा लिया। मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। तमाम अधिकारियों के साथ निरीक्षण के बाद सर्किट हाउस में बैठक किया और सीएम नीतीश कुमार की आगमन से पहले पूरी तैयारी को लेकर अधिकारियों को मंत्री के द्वारा कई फीडबैक दिया।

संजय झा ने कहा कि हमें खुशी है कि 'गंगा जल आपूर्ति योजना' के दूसरे चरण में नवादा शहर में हर घर गंगाजल की आपूर्ति के लिए हुए कार्यों का सीएम 15 दिसंबर 2023 को करेंगे लोकार्पण। 

पौरा (नवादा) में इस योजना के कार्यों का स्थल निरीक्षण किया और लोकार्पण की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद सहित जल संसाधन विभाग के वरीय अधिकारीगण मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि सीएम के दूरगामी 'जल-जीवन-हरियाली' अभियान के तहत गंगा नदी की बाढ़ के पानी को जल संकट वाले शहरों में ले जाकर पेयजल के रूप में उपयोग करने की परिकल्पना के अनुरूप जल संसाधन विभाग द्वारा तैयार गंगा जल आपूर्ति योजना के पहले चरण में गया, बोधगया और राजगीर शहरों में शुद्ध पेयजल के रूप में हर घर गंगा जल की आपूर्ति हो रही है। पहले चरण के कार्यों का सीएम ने नवंबर 2022 में लोकार्पण किया था। इस वर्ष राजगीर मलमास मेला में पहुंचे करीब दो करोड़ और गयाजी धाम में पितृपक्ष महासंगम में पहुंचे करीब 15 लाख श्रद्धालुओं ने गंगा जल का उपयोग किया।

गंगा योजना के तहत बनाया गया डैम पूरी तरह बनकर तैयार है। और इसका उद्घाटन 15 दिसंबर को बिहार के सीएम नीतीश कुमार करेंगे। पौरा गांव में विकास का काम काफी तेज की गई है बिजली के लेकर सड़क नाली गली सब कुछ दुरुस्त कर दिया गया है। सीएम के आगमन से पहले हेलीपैड बनाने के लिए भी नवादा एसडीएम के द्वारा गांव में कई स्थल का निरीक्षण किया गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post