अंतरराज्यीय गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार, एक करोड़ की मशीन बरामद

👉

अंतरराज्यीय गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार, एक करोड़ की मशीन बरामद


विप्र.
रजौली 

एक करोड़ की मशीन की चोरी की घटना को दिया था अंजाम

- पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के निवासी हैं चारों बदमाश

- रेलवे टनल के निर्माण में जुटी कम्पनी की मशीन की हुई थी चोरी


पुलिस को एक अहम कामयाबी हासिल हुई है। एक करोड़ की मशीन चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही चोरी गई मशीनों को भी बरामद कर लिया गया है। पकड़े गए अपराधी पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिला के पुदीबरी थाना क्षेत्र के माटी कटा गांव के रहने वाले हैं। जिसमें निपु राय व नयन राय को महाराष्ट्र और छोटुन राय व अरुपकर उर्फ सौरभ को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी रजौली थानाध्यक्ष पवन कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि घटना के चंद दिनों में वैज्ञानिक तरीके से की गई जांच में सफलता मिली है।  चोरी करने वाले इस अंतरराज्यीय गिरोह में छह सदस्य हैं। जिसमें दो अभी भी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

--------------

20 अक्टूबर की रात वारदात को दिया गया था अंजाम

- रजौली थाना क्षेत्र के जमुनदाहा रेल लाइन भारत सरकार का ईस्ट रेलवे का प्रोजेक्ट है। इसी प्रोजेक्ट के अंतर्गत बरबा जमुनदाहा के पास रेलवे का टनल बनाने का कार्य चल रहा है। इस कार्य हेतु एक टैमरॉक मशीन से कार्य किया जा रहा था। 20 अक्टूबर की  रात्रि को अज्ञात चोरों के द्वारा इस मशीन का दो पार्टस वाल्व असेम्बली की चोरी कर ली गई थी। जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रूपया है। 

--------------------

रजौली एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित टीम ने सुलझाई गुत्थी

- एसपी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु रजौली एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें पुनि सह थानाध्यक्ष पवन कुमार, पुनि सहरोज अख्तर, पुअनि अविनाश कुमार, पुअनि गौतम कुमार एवं जिला आसुचना इकाई को शामिल किया गया। टीम ने वैज्ञानिक तरीके से जांच की और अपराधियों को धर दबोचा। गठित टीम के द्वारा लगातार आसुचना संकलन व तकनीकी साक्षियों के आधार पर संलिप्त चारों अप्राथमिकी अभियुक्तों को गिरफतार कर चोरी हुए दोनो पार्टस को बरामद कर लिया। घटना में संलिप्त अन्य दो प्राथमिक अभियुक्तों की गिरफतारी हेतु लगातार छापामारी जारी है।

-----------------

घूम- घूम कर चोरी की वारदातों को देते हैं अंजाम

- थानाध्यक्ष के मुताबिक गिरोह काफी शातिर है। यह घूम घूम कर ऐसी स्थानों को खोजते हैं, जहां निर्माण कार्य किया जा रहा है। माना जा रहा है कि गिरोह के सदस्य पूर्व में निर्माण कार्य से जुड़े रहे हैं। क्योंकि इन्हें मशीन की पूरी जानकारी है। तभी बेशकीमती मशीन पार्ट्स की चोरी करते हैं।



हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post