औरंगाबाद में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने होमगार्ड जवान को कुचला, मौत - Jawan ko Kuchla, Maut!

👉

औरंगाबाद में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने होमगार्ड जवान को कुचला, मौत - Jawan ko Kuchla, Maut!

-ट्रैक्टर को पीछा करते पकड़ने के दौरान हुई घटना, होमगार्ड कार्यालय में दी गई सलामी 


विप्र संवाददाता, औरंगाबाद : बड़ेम थाना
(ओपी) क्षेत्र के माधे गांव जाने वाली सड़क में मंगलवार की रात्रि करीब 11 बजे अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने होमगार्ड जवान रामराज महतो को कुचल दिया। घटनास्थल पर ही मौत हो गई। होमगार्ड जवान मदनपुर थाना क्षेत्र के चिलमी टोले काइरी बिगहा गांव के निवासी थे। एनटीपीसी खैरा थाना में पदस्थापित थे। एसडीपीओ मो. अमानुल्लाह खां ने बताया कि सोन से अवैध खनन कर बालू लेकर ट्रैक्टर 

जा रहा 

था। इसकी सूचना बड़ेम ओपी पुलिस को मिली। सूचना के बाद पुलिस पीछा करने लगी। भाग रहे ट्रैक्टर को पकड़ने के लिए बड़ेम ओपी पुलिस ने एनटीपीसी खैरा थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद एनटीपीसी खैरा थाना पुलिस ट्रैक्टर को माधे गांव जाने वाली सड़क में आगे से पकड़ने का प्रयास किया कि चालक ने होमगार्ड जवान को कुचल दिया। बताया कि इस घटना के बाद पुलिसबलों के द्वारा गृहरक्षक को तत्काल एनटीपीसी अस्पताल लाया गया गया चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। एसडीपीओ ने बताया कि ट्रैक्टर भागने में सफल रहा। ट्रैक्टर को पकड़ने, चालक को गिरफ्तार करने और अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर छापेमारी तेज की गई है। एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई है। पुलिस की दो टीम इसमें लगाया गया है। 

होमगार्ड कार्यालय परिसर में दी गई सलामी


होमगार्ड जवान रामराज महतो को जिला मुख्यालय स्थित होमगार्ड कार्यालय परिसर में सलामी दी गई। एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम, होमगार्ड कमांडेंट के अलावा गृहरक्षक संघ के अध्यक्ष समेत अन्य सभी सदस्यों और जवानों ने सलामी दी। सलामी के बाद शव को स्वजन घर ले गए। 

वर्ष 2025 में होना था सेवानिवृत 

होमगार्ड जवान को वर्ष 2025 में सेवानिवृत होना था। सलामी के दौरान मौजूद पुत्र शिवनाथ मेहता ने कहा कि पिताजी की मौत से पूरा परिवार शोक में डूबे हैं।

करीब 11 लाख मिलेगा राशि 


होमगार्ड जवान की मौत के बाद आश्रित को अनुकंपा पर नौकरी मिलेगी। संघ के अध्यक्ष रामाकांत सिंह ने बताया कि ड्यूटी के दौरान मौत पर सरकार से मिलने वाली चार लाख, इफीएफ की करीब छह लाख और जो राशि कटती है वह करीब एक लाख यानी कुल करीब 11 लाख आश्रित को मिलेगा।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post