वियतनाम के 10 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में बोधगया का किया दौरा, बोधगया में वियतनाम तक सीधा हवाई यातायात की मांग

👉

वियतनाम के 10 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में बोधगया का किया दौरा, बोधगया में वियतनाम तक सीधा हवाई यातायात की मांग


विप्र.
प्रभात कुमार मिश्रा, गया।

गुरूवार की देर शाम वियतनाम के पीपुल कमेटी ऑफ फू येन प्रांत से 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर का दौरा फाम अन्ह तुआन फु येन प्रांत की पीपुल्स कमिटी के अध्यक्ष के नेतृत्व में किया गया। वियतनाम से आए प्रतिनिधि मंडल का स्वागत बौद्ध भिक्षु चालिंदा, मुख्य भिक्षु महाबोधि मंदिर, बौद्ध भिक्षु दीनानंद, मंदिर केयर टेकर, डॉ० महाश्वेता महारथी, सचिव बीटीएमसी, डॉ० अरविंद कुमार सिंह माननीय सदस्य बीटीएमसी, किरण लामा माननीय सदस्य बीटीएमसी, टी० ओकोनोगी, माननीय सदस्य बीटीएमसी, मिथुन मांझी, माननीय सदस्य बीटीएमसी और अभिषेक आनंद, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बोधगया के द्वारा भव्य तरीके से किया गया।

वियतनाम के फु येन प्रांत की पीपुल्स कमेटी के अध्यक्ष फाम अन्ह तुआन एवं प्रतिनिधिमंडल के द्वारा महाबोधि महाविहार मंदिर और पवित्र बोधिवृक्ष के पास विशेष प्रार्थना किया।वियतनाम से आए प्रतिनिधिमंडल के साथ सदस्य सचिव बीटीएमसी, बीटीएमसी के माननीय सदस्यों और भिक्षुओं, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बोधगया, पर्यटन विभाग के प्रतिनिधि और बोधगया के टूर ऑपरेटरों के साथ बीटीएमसी के सभागार में एक बैठक किया गया।बैठक के दौरान वियतनाम से आए प्रतिनिधिमंडल द्वारा बताया गया कि वियतनाम और बोधगया के बीच पिछले कई वर्षों से बौद्ध धर्म को लेकर काफी आस्था रही है एवं बोधगया में तीर्थयात्रा का विकास बोधगया से वियतनाम के बीच आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने का मुख्य उदेश्य है। आधारभूत संरचनाओं का विकास एवं आशा व्यक्त किया गया कि वियतनाम से बोधगया की सीधी हवाई यातायात जल्द शुरूआत हो। श्री फाम अन्ह तुआन द्वारा बिहार सरकार से अनुरोध किया गया है कि गया हवाई अड्डे से वियतनाम हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ान होनी चाहिए। जिससे वियतनाम से बोधगया आने के लिए बौद्ध श्रद्धालुओं को सहयोग हो सके। 

बीटीएमसी की सचिव डॉ महाश्वेता महारथी ने माननीय अध्यक्षा एवं माननीय सदस्य, बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति की ओर से धन्यवाद ज्ञापन दिया गया और वियतनामी प्रतिनिधि मंडल की बात हर हाल में प्रदेश एवं केंद्र सरकार तक पहुंचने आश्वासन दिया गया।



हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post