हम किसी से कम नहीं, बालू की कमाई में मची है होड़

👉

हम किसी से कम नहीं, बालू की कमाई में मची है होड़


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

- पुलिस की अतिरिक्त कमाई का जरिया बना बालू- दारू

कहते हैं पुलिस पर जब आला अधिकारियों का बरदहस्त हो तो अतिरिक्त कमाई की थानेदारों में होड़ मच जाती है। कुछ इसी प्रकार की स्थिति पूरे जिले में है। थानेदारों में हम किसी से कम नहीं की होड़ मची है। 

हिसुआ में निगरानी विभाग की छापामारी में रिश्वत लेते दारोगा की गिरफ्तारी से भी पुलिस सबक लेने में गुरेज कर रही है। बालू मामले की रजौली की तस्वीर सामने आने के बाद कुछ इसी तरह की तस्वीर सिरदला से सामने आयी है। कहते हैं तस्वीर झूठ नहीं बोलती, लेकिन जिला प्रशासन इसे मानने को तैयार नहीं है। अदालत सबूत मांगती है, सबूत सामने है लेकिन जिला प्रशासन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता। कारण स्पष्ट है। हमाम में सभी------। 

सिरदला में  पुलिस के सहयोग से बालू माफियाओं के साथ पुलिस भी राजस्व की चोरी में सहयोग कर मालामाल हो रही है। धनार्जय नदी घाट से अवैध खनन कर बालू का परिवहन करते वाहन की तस्वीर से स्पष्ट झलकता है कि दिन उजाले में भी पुलिस कार्रवाई करने से कतराती है। 

यही परना डावर थाना क्षेत्र के तिलैया नदी के विभिन्न घाटों की है। जहां पुलिस के सहयोग से सैकड़ों ट्रैक्टर बालू का अवैध खनन बेरोकटोक जारी है। बावजूद जिला प्रशासन आंख पर पट्टी बांधे है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post