लालू बने हैं धृतराष्ट्र, तो ललन बनना चाह रहे हैं भीष्म पितामह: विजय सिन्हा | Bihar Politics

👉

लालू बने हैं धृतराष्ट्र, तो ललन बनना चाह रहे हैं भीष्म पितामह: विजय सिन्हा | Bihar Politics

- दलित और अति पिछड़ा समुदाय का बेटा बने सीएम और डिप्टी सीएम


विप्र संवाददाता, जमुई:
भारतीय जनता पार्टी की जमुई जिला इकाई कोर कमेटी की बैठक में भाग लेने आए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर जमकर निशाना साधा।

कोर कमिटि की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जमुई से लोजपा(आर) सांसद चिराग पासवान के मुस्लिम डिप्टी सीएम बनाने की मांग को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने इस मामले पर कहा कि मुस्लिम सीएम और डिप्टी सीएम बनाने की बात तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले लोग करते हैं। उन्होंने कहा कि दलित और अति पिछड़ा समुदाय का बेटा सीएम और डिप्टी सीएम क्यों नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि दलित और अति पिछड़ा समुदाय की संख्या जातीय जनगणना की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद सबसे ज्यादा होने के बाद उसको भागीदारी देने में क्यों लज्जा आ रही है। क्यों दो परिवार और और दो व्यक्ति का शासन 33 सालों से चल रहा है। उन्होंने कहा कि लिख देता हूं आने वाले चुनाव में इस दो परिवार के लोग मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने लालू प्रसाद, नीतीश कुमार और ललन सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि सत्ता में बैठकर मौन धारण करने वाले लोग बिहार को महाभारत की ओर धकेलने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अपने आपको भीष्म पितामह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी उनको यह पदवी भी देना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद धृतराष्ट्र की जमात में धृतराष्ट्र की भूमिका अदा कर रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक को भी आड़े हाथों लेते हुए जमकर वार किया। कहा कि सरकार केके पाठक को मोहरा बनाकर उपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि जब मद्य निषेध विभाग में लूट मचानी थी तो दिया उस विभाग का जिम्मा, जब बालू में लूट मचानी थी तो दिया खनन विभाग का जिम्मा और अब शिक्षा विभाग को तबाह करना है तो बना दिया शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव। उन्होंने कहा कि केके पाठक बिहार के शिक्षा विभाग को बर्बाद कर एक बार फिर से चरवाहा विद्यालय बनाने की ओर ले जा रहे हैं। उन्होंने दुर्गा पूजा में शिक्षकों के लिए जारी आदेश को तुगलकी फरमान करार दिया और कहा कि ये फरमान कतई स्वीकार नहीं होगा। मौके पर उनके साथ जमुई विधायक श्रेयसी सिंह आदि कई भाजपा नेता उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post