बगहा: हिंदू राष्ट्र बनाने की हो रही साजिश, सबक सिखाने को रहें तैयार: मंत्री - Hindu Rashtra ki Taiyari

👉

बगहा: हिंदू राष्ट्र बनाने की हो रही साजिश, सबक सिखाने को रहें तैयार: मंत्री - Hindu Rashtra ki Taiyari

- मंत्री रत्नेश सदा ने पीएम पर साधा निशाना, कहा-आदिवासियों के हितों की बात का ढोंग कर रही केंद्र सरकार

- मणिपुर में आदिवासियाें को झेलना पड़ा केंद्र की दोहरी नीति का परिणाम, नीतीश सच्चे हितैषी


विप्र संवाददाता,बगहा :
अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की साजिश में जुटी हुई है। यहां के मूल निवासी आदिवासी हैं, लेकिन आज तक उनके हितों की रक्षा के लिए केंद्र ने कभी कोई कदम नहीं उठाया। सतर्क रहने की जरूरत है, इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को ऐसी पटखनी देनी है कि उसके सारे मंसूबों पर पानी फिर जाए।

वे शुक्रवार की शाम बगहा के कदमहवा खेल मैदान में करमा-धरमा महोत्सव के उद्घाटन के बाद जन समूह को संबोधित कर रहे थे। पारंपरिक करमा-धरमा महोत्सव का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद मंत्री श्री सदा ने केंद्र पर जमकर हमला बोला। कहा कि मणिपुर में आदिवासी महिलाओं के साथ बर्बरता और फिर भड़की हिंसा से बड़ा प्रमाण क्या हो सकता, जिसकी ठीक ढंग से न तो जांच कराई गई और ना ही दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन हुआ। उन्होंने आदिवासियों को एकजुट रहकर अपने हक के लिए आवाज बुलंद करने की अपील की। श्री सदा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आदिवासियों का हितैषी बताया। कहा कि जब भाजपा ने जब नए संसद का उद्घाटन की तो आदिवासी समाज से राष्ट्पति द्रोपदी मुर्मू की अनदेखी करते हुए साधू संतों से संसद का उद्घाटन कराया। ऐसे में हम कैसे मान लें की मोदी सरकार आदिवासी समुदाय के साथ है।

कहा कि जिस तरह थारुओं के उत्थान के लिए बिहार सरकार ने थरूहट विकास अभिकरण की स्थापना की। अब इसी तर्ज पर प्रावधानों को देखते हुए आदिवासी विकास अभिकरण की स्थापना की तैयारी की जा रही है। जिसके मूर्त रूप लेते ही आदिवासी भाइयों की रही-सही शिकायत भी दूर हो जाएगी। सभा के दौरान चंपारण आदिवासी उरांव महासभा ने मंत्री को स्टेडियम निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा। जिसपर तत्काल सहमति जताते हुए श्री सदा ने 34 लाख के आवंटन की घोषणा की। जिसका जन समूह ने स्वागत किया। सभा को वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह, एमएलसी भीष्म सहनी, सिकटा विधायक वीरेंद्र गुप्ता, महासभा के अध्यक्ष द्रव्यान उरांव, पूर्व जिला पार्षद सुरेंद्र उरांव आदि ने भी संबोधित किया।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post