शिक्षक दिवस पर मंत्री श्रवण कुमार ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन और दलितों के मसीहा शहीद जगदेव को दी श्रद्धांजलि

👉

शिक्षक दिवस पर मंत्री श्रवण कुमार ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन और दलितों के मसीहा शहीद जगदेव को दी श्रद्धांजलि



विप्र. बिहार शरीफ (नालंदा)   बिहार शरीफ के पीएमएस महाविद्यालय में जनता दल यूनाइटेड शिक्षक प्रकोष्ठ के द्वारा सर्व पल्ली राधाकृष्णन की जयंती एवं बिहार लेनिन जगदेव प्रसाद की शहादत दिवस एक साथ मनाई गई।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ वृजनंदन प्रसाद ने की।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने दोनों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन करते हुए कहा कि जगदेव बाबू हमेशा शोषितों पिछड़ों वंचितों गरीबों के हक और हुकुक की लड़ाई लड़ते थे।देश के लोकप्रिय एवं जनप्रिय नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके सपनों को साकार करने का काम किया है। 

उन्होंने गरीबों के विकास का जो सपना देखा था न्याय के साथ विकास कर समाज की मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है।शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे महाविद्यालय के शिक्षकों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित कर कहा कि शिक्षको का समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। बच्चों के भविष्य आपके मेहनत पर निर्भर है। सरकार आपके साथ है।जगदेव बाबू का मानना था कि संविधान के निर्माताओं ने जो लक्ष्य स्थापित किए हैं. उन्हें पाने के लिए विभिन्नता में एकता, लोकतंत्र और सामाजिक क्रान्ति में तारतम्य होना चाहिए इन्हीं मूल्यों को लेकर बाबा साहेब अम्बेडकर के सपनों को पूरा करने के लिए वे निरंतर प्रयास करते रहे।जगदेव बाबू के दिखाए हुए रास्ते पर चल कर भविष्य का बिहार सामाजिक भाईचारे का प्रतीक बनेगा।शिक्षा के क्षेत्र में बिहार में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है,सबसे ज्यादा छात्र कल्याणकारी योजनाओं को चलाने वाला देश का पहला राज्य है।

बिहार के बच्चों के सपनों का साकार करनें का हरसंभव प्रयास बिहार की सरकार कर रही है। हर जिलों में मेडिकल कॉलेज इंजीनियरिंग कॉलेज पॉलिटेक्निक कॉलेज आईटीआई कॉलेज महिला,आईटीआई कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज अनुमंडल स्तर पर डिग्री महाविद्यालय की स्थापना की जा चुकी है।सर्व पल्ली राधाकृष्णन की जयंती सह  शिक्षक दिवस के अवसर पर समाज हम सभी को शिक्षा की लौ जलाने का संकल्प लेना चाहिए।हर व्यक्ति शिक्षित हो महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। शिक्षा एक ऐसा हथियार है जिससे दुनिया को जीता जा सकता है महाविद्यालय के शिक्षक गण को अंगवस्त्र देकर मंत्री श्रवण कुमार ने सम्मानित करने किया ।इस अवसर पर वरिष्ठ नेता राजेंद्र प्रसाद महाविद्यालय सचिव राजेंद्र प्रसाद, मुख्य प्रवक्ता डॉ धनंजय देव ,प्रो दिनेश प्रसाद ,प्रो आनंद वर्मा, प्रोफेसर मिथिलेश प्रसाद, प्रो परमिता सिन्हा, प्रो आशा किरण,प्रो कु मिश्र, उपेंद्र कुमार दिलवाला, प्रो सूरज कुमार,प्रो दयानन्द, प्रो सरजील अहमद लिपिक रविरंजन कुमार, उदय कुमार,किशोर प्रसाद कुमार, विकास मेहता,आदित्य कुमार, संजीव कुमार, सतीश शर्मा,ध्रुव प्रसाद, आदि लोग उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post