कुहीला मध्य विद्यालय में मिड डे मील खाने से डेढ़ दर्जन बच्चों की तबीयत बिगड़ी - Mid-day Meal Problem

👉

कुहीला मध्य विद्यालय में मिड डे मील खाने से डेढ़ दर्जन बच्चों की तबीयत बिगड़ी - Mid-day Meal Problem

- इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया 

 विप्र. संवाददाता 


अकबरपुर (नवादा) प्रखंड क्षेत्र के कुहीला मध्य विद्यालय में उस समय हड़कंप मच गया,जब मिड डे मील का खाना खाने के बाद छात्रों की तबीयत अचनाक बिगड़ने लगी। लगभग 17 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़ गए।बच्चों में रघु कुमार,दिलखुश कुमारी,रौनक कुमारी, अंशु कुमारी,पुष्पा कुमारी, नेहा कुमारी ,निशु कुमारी ,रानी कुमारी ,आंचल कुमारी ,सौरभ कुमार ,आदित्य कुमार ,पीयूष कुमार, शिवम कुमार, दीपराज कुमार, सत्यम कुमार ,प्रिंस कुमार, शामिल है।पूरा मामला अकबरपुर थाना क्षेत्र का है, जहां के कुहीला मध्य विद्यालय में रोजाना की तरह गुरुवार को भी बच्चों को मिड डे मील बांटी गई थी। 

खाना खाते ही बच्चों का तबीयत बिगड़ने लगा 


मिड डे मील खाने  के बाद बच्चों को उल्टी जैसा मन करने लगा एवं पेट में दर्द और सिर चकराने की शिकायतें आने लगीं।ऐसे में स्कूल में हड़कंप मच गया। सूचना पाते हैं स्थानीय पंचायत समिति सदस्य संजय सिंह आनन-फानन में बीमार बच्चों को अकबरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भेजा गया। जहां डॉक्टरों के टीम ने सभी बच्चों को प्राथमिक इलाज करने के लिए लग गए। 

क्या कहते हैं चिकित्सा पदाधिकारी


अकबरपुर के चिकित्सा पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मिड डे मील खाने के बाद बच्चों की तबीयत अचानक खराब हो गई। खाने के बाद किसी को पेट में दर्द, किसी को सिर में दर्द और किसी को उल्टी जैसा लग कर रहा था।इसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां सभी बच्चों की हालत स्थिर है। घटना की जानकारी होती हुई पुलिस प्रशासन भी हाल-चाल जाने के लिए अस्पताल पहुंचे।

घटना के जानकारी होते ही नवादा डीपीओ पहुंचे अस्पताल


मो:मजहर आलम ने अकबरपुर अस्पताल आकर बीमार बच्चों की हाल-चाल जाना उसके बाद उपस्थित प्रभारी प्रधानाध्यापक कुमार उमेश चंद्र को घटना की जानकारी ली गई तो प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि दाल में छिपकली गिर गई थी पता तब लगा जब बच्चों को खाने के लिए परोसा जा रहा था लेकिन रसोईया के द्वारा उसे दाल में से छिपकली निकाल कर दाल को अलग कर दिया गया। यह सुनते ही डीपीओ ने कड़ी फटकार लगाई।उन्होंने कुमार उमेश चंद्र को कहा कि जब मिड डे मील वितरण करने के पहले आपने उसको क्यों नहीं खाया इसका मतलब है कि आपका लापरवाही इस घटना का अंजाम दिया है। इसको लेकर आपके विरोध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

घटना की जानकारी लेने बीडीओ पहुंचे अस्पताल

प्रखंड विकास पदाधिकारी सुश्री गीता ने अस्पताल पहुंचकर बीमार बच्चों से मिलकर हाल-चाल जाना और उपस्थित प्रभारी प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाई।घटना के बाद बीमार बच्चों के अभिभावकों ने प्रभारी प्रधानाध्यापक पर लापरवाही का आरोप लगाया आरोप लगाने वालों में नरेंद्र राम अर्जुन राम रंजीत तांती, भूषण चौधरी, इंद्रदेव चौधरी राजेंद्र सोनकर गिरनी तांती।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post