शिव शंकर सिंह हत्याकांड में पुलिस को मिली सफलता, हत्यारा निकला दामाद , पुलिस ने किया गिरफ्तार - Hatyara Daamad!

👉

शिव शंकर सिंह हत्याकांड में पुलिस को मिली सफलता, हत्यारा निकला दामाद , पुलिस ने किया गिरफ्तार - Hatyara Daamad!

विप्र संवाददाता

वारिसलीगंज (नवादा) नगर परिषद क्षेत्र अंर्तर्गत मुड़लाचक पावरहाउस के पीछे करीब तीन वर्ष पूर्व 15 दिसंबर 2020 की रात्रि में शिवशंकर सिंह पिता स्व० बंगाली सिंह ग्राम समीचक की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी।

तथा मृतक के छोटी पुत्री शालिनी कुमारी का अपहरण कर लिया गया। इस संबंध में वारिसलीगंज थाना कांड सं0-416/20 दिनांक 16.12.20 धारा-302/363 भा0द0वि0 मृतक के पुत्र संटू कुमार के लिखित आवेदन पर दर्ज किया गया था।वारिसलीगंज थाना में प्रेस वार्ता कर पकरीबरावां पुलिस उपाधीक्षक महेश चौधरी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि  उस समय की यह एक सनसनीखेज घटना थी।जिसका उद्भेदन पुलिस के लिये चुनौती बन गया। आम जनता द्वारा वारिसलीगंज बाजार को बंद किया भी गया था।काफी प्रयास के बाद भी उक्त घटना के उद्भेदन में पुलिस के हाथ कोई सूत्र नही लगा तथा यह घटना एक रहस्य बन गई। धीरे धीरे कोई सूत्र नहीं मिलने से कांड का अनुसंधान शिथिल पड़ता गया। पुलिस अधीक्षक ने गंभीर कांडो के  समीक्षा के समीक्षा के दौरान कांड का उद्भेदन नही होने पर मेरे नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।जिसमें थानाध्यक्ष वारिसलीगंज एवं अनुसंधानकर्ता पु०अ०नि० राजु कुमार को शामिल किया। उक्त टीम के द्वारा कांड के उद्भेदन के लिये फिर से आस पड़ोस में पुछताछ शुरू की तथा सूचना एकत्रित करने लगी। इसी दौरान गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि अपहृता समस्तीपुर जिला अन्तर्गत थाना रोसड़ा के ग्राम सहियारडीह में अपने बहनोई राहुल सिंह पिता संजय सिंह के घर पर देखी गई हैं। उक्त सूचना पर अनुसंधानकर्ता राजू कुमार द्वारा समस्तीपुर से अपहृता शालिनी कुमारी को बरामद किया गया।तथा राहुल सिंह को पुछताछ के लिये वारिसलीगंज थाना लाया गया।पूछताछ के दौरान राहुल सिंह के द्वारा स्वीकार किया गया कि घटना उनके द्वारा कारित की गई है। घटना के संबंध में राहुल सिंह के द्वारा बताया गया कि उनकी शादी मृतक के बड़ी पुत्री खूशबू कुमारी से वर्ष 2011 में हुई थी। वर्ष 2019 में राहुल के बहनोई आनंद प्रकाश सिंह पिता राजवीर सिंह ग्रा० तरीरा थाना महुआ जिला वैशाली के साथ प्रेम प्रसंग में चली गई तथा उसी के साथ रहने लगी। इस घटना से राहुल सिंह, काफी आक्रोशित हो गया तथा मृतक शिवशंकर सिंह के पास आकर मामले को सुलझाने के लिये विनती किया,परन्तु मृतक भी अपनी पुत्री खुशबु कुमारी का साथ दिये।तथा राहुल सिंह को भला बुरा कहकर भगा दिये। इस घटना से उग्र होकर राहुल ने बदला लेने के उद्देश्य से दिनांक 15.12.20 को मृतक की हत्या कर दी। हत्या के संबंध में राहुल द्वारा बतलाया गया कि पहले ईट से सोये हुये मृतक के सर पर वार किया, मृतक सोया ही रह गया, मुँह से आवाज़ भी नही निकली। उसके बाद साथ लाये चाकु से गला रेत दिया। मृतक के रूम में ही सोई हुई मृतक की छोटी पुत्री शलिनी कुमारी जो मंदबुद्धी थी।उसके अपने साथ लेकर चला गया। कुछ दिनो तक दोनो भिन्न भिन्न जगहो पर किराये के मकान में रहे तथा एक वर्ष बीत जाने पर राहुल अपने घर पर ही

शालिनी को रखने लगा।उससे मंदिर में शादी भी कर लिया।घर में शालिनी को छुपा कर रखा जाता था।कि आस पड़ोस को पता न चल सके। यह गठित टीम के अथक प्रयास से घटना का उद्भेदन हो गया। गिरफ्तार राहुल सिंह को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।बहरहाल पुलिस मामले का उदभेदन तो किया परन्तु तीन बर्षो के बाद घटना का उदभेदन पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा करता है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post