राज्यपाल ने कहा - मुख्यमंत्री जी अपमानित करने पर कैसे करूं आपके आग्रह पर विचार - Governor and CM

👉

राज्यपाल ने कहा - मुख्यमंत्री जी अपमानित करने पर कैसे करूं आपके आग्रह पर विचार - Governor and CM

विप्र संवाददाता, पटना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना विश्व विद्यालय परिसर में आयोजित  समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से पटना विश्व विद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने के लिए पहल का अनुरोध किया। उन्होंने राज्यपाल से पटना विश्व विद्यालय के विकास कार्यों के अवलोकन का भी आग्रह किया। कहा, पटना विश्व विद्यालय के कुलपति को सेवा विस्तार देना चाहिए।


इस पर राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में शिक्षा विभाग की गतिविधियों को शिक्षक के सम्मान के विरुद्ध बताया। कहा, जब चांसलर से सचिव स्तर के अधिकारी अधिकार पूछ सकते हैं तो कुलपति और शिक्षकों की क्या स्थिति रहती होगी। अधिकारी शिक्षकों का सम्मान नहीं करेंगे, तो यह दिन बदलकर शिक्षकों को दीन बना देता हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के पटना विश्व विद्यालय के कुलपति के सेवा विस्तार के अनुरोध पर कहा कि अपमानित करने पर इस पर कैसे विचार किया जा सकता है। राज्यपाल का इशारा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक द्वारा राजभवन से किए गए पत्राचार पर था।


राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को पटना विश्वविद्यालय के सीनेट हाल का सुंदरीकरण कार्य पूरा होने पर मंगलवार को उद्घघाटन करने  पहुंचे थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post