पिंडदान करने गयाजी आयेंगे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, नही लगेगा दिव्य दरबार

👉

पिंडदान करने गयाजी आयेंगे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, नही लगेगा दिव्य दरबार


विप्र.प्रभात कुमार मिश्रा, गया

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने पितरों के पिंडदान करने गयाजी आयेंगे। एक से तीन अक्टूबर तक गया में प्रवास करेंगे। लेकिन तीन दिवसीय प्रवास के दौरान बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार नही लगेगा। पितृपक्ष मेला के मद्देनजर जिला प्रशासन ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार की अनुमति नहीं दी है। 

विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला 28 सितंबर से शुरू हो रहा है। मेले के दौरान तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ होने की संभावना को लेकर बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार नहीं लग सकेगा। वहीं, महाबोधि मंदिर और मां मंगला गौरी मंदिर जाने की भी प्रशासनिक अनुमति नहीं दी गई है। मगर आयोजन समिति की द्वारा महाबोधि मंदिर में दर्शन और मंगलागौरी मंदिर में पूजा अर्चना के अनुमति के लिए पुनः आवेदन लगाया है। बता दें कि आयोजन समिति के द्वारा गया के डीएम को बोधगया स्थित ऑडिटोरियम में कार्यक्रम के लिए आवेदन दिया गया था।

एक अक्टूबर से तीन अक्टूबर गया में रहेंगे धीरेंद्र शास्त्री

बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गया में कार्यक्रम को लेकर बिहार के विभिन्न हिस्सों में उनके भक्तों के बीच भारी उत्साह था। लेकिन बाबा बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार नहीं लगने की खबरों के बाद लोगों में उदासी छा गई है। हालांकि बाबा धीरेंद्र शास्त्री एक अक्टूबर से तीन अक्टूबर तक गया में ही रहेंगे। गया में वे अपने पूर्वजों का तर्पण व पिंडदान करेंगे। दिव्य दरबार कार्यक्रम रद्द होने के बाद प्रवास के दौरान नए सिरे से कार्यक्रम तय किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि धीरेंद्र शास्त्री बोधगया के संबोधि रिसोर्ट में तीन दिनों तक रुकेंगे। इसी होटल के दो हॉल में अपने चुनिंदा भक्तों और शिष्यों से मिलेंगे।

धीरेंद्र शास्त्री विष्णुपद में पिंडदान और तर्पण करेंगे

श्री बागेश्वर जन सेवा समिति के कार्यक्रम समन्वयक उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा पितृपक्ष के दौरान लाखों की संख्या में तीर्थयात्रियों की भीड़ को देखते हुए कार्यक्रम को सीमित कर दिया गया है। इसके बाद अब बाबा धीरेंद्र शास्त्री विष्णुपद में पिंडदान व तर्पण करेंगे। साथ हीं बोधगया के महाबोधि मंदिर में दर्शन और मंगलागौरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post