रजौली के जंगल में फिर दिखा हाथी, स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल,हाथी के आने की सूचना से अनभिज्ञ हैं एसडीपीओSDPO

रजौली के जंगल में फिर दिखा हाथी, स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल,हाथी के आने की सूचना से अनभिज्ञ हैं एसडीपीओSDPO


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र के हरदिया जंगल में हाथी देखा गया है। सूचना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। डीएफओ  द्वारा हाथी भगाने की कोशिश की जा रही है।

बताया जाता है कि झारखंड के जंगली क्षेत्र से ये हाथी भटककर रजौली आ गया है। वन विभाग की टीम हाथी को आबादी वाले क्षेत्र से दूर रखने के लिए वन विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली है। झारखंड से हाथी को जंगल में वापस भगाने के लिए टीम देर रात से ही भागने की कोशिश कर रही है।  

बताया गया है कि विशेष परिस्थिति में हाथी को ट्रंकलाइज किया जा सकता है।

डीएफओ संजीव रंजन ने बताया कि हाथी के द्वारा कोई नुकसान अभी तक नहीं पहुंचाया गया है। लोगों में घबराहट है । लोगों से अपील किया जा रहा है कि हाथी को देखकर कोई भी हाथी पर पथराव ना करें। हाथी अगर किसी को नजर आती है तो सुचना जरूर दें। लोगों से अपील है कि वे सचेत है। 

वन विभाग के द्वारा देर रात से हाथी के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

दूसरी ओर रजौली एसडीपीओ गुलशन कुमार ने ऐसी किसी सूचना से अनभिज्ञता प्रकट करते हुये बताया कि हमसे बेहतर सूचना वन विभाग व रजौली थानाध्यक्ष दे सकते हैं। 

बता दें इसके पूर्व हाथी रजौली एसडीएम के आवास की चहारदीवारी नष्ट कर कई घरों को ध्वस्त कर चुका है। इसके साथ ही दो को मौत की निंद सुला चुका है। ऐसे में हाथी आने की सूचना मात्र से स्थानीय लोगों के बीच दहशत देखा जा रहा है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post