जिला शांति समिति की बैठक में डीएम ने कहा दो टूक,डीजे पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

जिला शांति समिति की बैठक में डीएम ने कहा दो टूक,डीजे पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

रंगों का त्योहार होली को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द वातावरण में मनाने के लिए डीआरडीए सभाकक्ष में जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई। 

बैठक में सबसे पहले जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए शांति समिति के सम्मानित सदस्यों से फिडबैक प्राप्त किया गया। शांति समिति के सदस्यों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों के संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थलों के संबंध में फिडबैक दिया। सभी शांति समिति के सदस्यों ने कहा कि होली का पर्व शांतिपूर्ण और भाईचारे के वातावरण में मनाने के लिए हमलोग जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। 

शांति समिति के सदस्य भी अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार सक्रिय और सजग रहेंगे। लोकतंत्र के महापर्व में हमलोग शांति समिति के सदस्य सभी सामाज के लोगों को संदेश पहुंचायेंगे कि इस होली के पर्व को शांतिपूर्ण और सौहार्द वातावरण में सम्पन्न करें। अश्लील गाना और डीजे पर प्रतिबंध लगाने के लिए शांति समिति के सदस्यों के द्वारा कहा गया।

 शांति समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि होली पर्व शांति समिति के सहयोग से शांतिपूर्ण एवं सौहार्द वातावरण में मनाया जाय। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में गहन निगरानी करने की आवश्यकता है। होलिका दहन के उपरांत उकबारी जलाते हैं जो फसल लगी खेतों में या दूसरे घरों पर फेंकते हैं, जिसपर भी निगरानी की जायेगी। सभी प्रतिनिधि भी इस अवसर पर सजग और सतर्क रहेंगे। 

त्योहार को शांतिपूर्ण ढ़ंग से मनाने के लिए सभी चौक -चौराहों पर ब्रेथ एनालिएज़र के द्वारा शराबियों की गहन जाॅच की जायेगी। पकड़े जाने पर तत्काल जेल का हवा खाना पड़ेगा। काफी संख्या में पुलिस वाईकर्स के माध्यम से भी गहन गश्ती की जायेगी। सभी गाड़ियों को जाॅच करने का सख्त निर्देश दिया गया है। शरारती तत्वों की पहचान के लिए कई टीम को लगाया गया है। 

पुलिस अधीक्षक अम्ब्रीष राहुल ने बताया कि होली के पर्व को लेकर विधि-व्यवस्था की पूरी तैयारी कर ली गयी है। संसाधनों का बेहतर उपयोग किया जा रहा है। सभी संवेदनशील स्थलों पर बाईकर्स पुलिस बलों की गश्ती करने का निर्देश दिया गया है। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

बैठक में बन्दोवस्त पदाधिकारी, सिविल सर्जन नवादा, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर/रजौली, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवादा/रजौली/पकरीबरावां, गोपनीय प्रभारी, मुख्य पूर्व वार्ड पार्षद के साथ-साथ कई सम्मानित शांति समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post