लोक अदालत की सफलता को ले अधिवक्ताओं व थानाध्यक्षों के साथ बैठक

👉

लोक अदालत की सफलता को ले अधिवक्ताओं व थानाध्यक्षों के साथ बैठक


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

राष्ट्रीय लोक अदालत के सफलता हेतु जिले के थाना प्रभारियों एवं सम्मानित अधिवक्ताओं के साथ किया गया बैठक। नालसा एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के मार्गदर्शन में पुरूषोत्तम मिश्र, जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश के आलोक में दिनांक 09.03.2024 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन के सफलता हेतु सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार कुमारी सरोज कीर्ति के प्रकोष्ठ में जिले के थाना अध्यक्षों/थाना प्रभारियों के साथ बैठक किया गया। 

बैठक में उपस्थित थाना अध्यक्षों द्वारा प्रस्तुत किये गये तामिला प्रतिवेदन का अधोहस्ताक्षरी के द्वारा समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान जिस थाना से कम नोटिसों का तामिला प्राप्त हुआ है उस थाना के थाना प्रभारियों को सख्त हिदायत देते हुए शत प्रतिशत तामिला कराने का निर्देश दिया गया।  अधोहस्ताक्षरी के द्वारा उपस्थित थाना अध्यक्ष को निर्देश दिया कि अधिक से अधिक नोटिसों का तामिला करवायें एवं पक्षकारों को उपस्थित होने के लिए पंचायत एवं ग्राम स्तर पर पहल किया जाए क्योंकि निर्गत नोटिसों के तामिला के आधार पर ही लोक अदालत की सफलता निर्भर करती है। इसलिए निर्गत  नोटिसों के शत्-प्रतिशत तामिला पर बल दें।

बैठक के क्रम में संबंधित थानों में तामिला हेतु भेजे गए नोटिसों के अधिक से अधिक तामिला करवाने एवं तामिला प्रतिवेदन कार्यालय को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया, ताकि अधिक से अधिक सुलहनीय योग्य वादों का निष्पादन सुलह समझौते के आधार पर किया जा सके साथ ही नवादा न्यायमंडल में लंबित सभी प्रकार के सुलहनीय वादों के निष्पादन के संबंध में आवश्यक विचार विमर्श के लिए नवादा न्यायमंडल के वरीय एवं सम्मानित अधिवक्ताओं एवं जिला अधिवक्ता, संघ नवादा के अध्यक्ष एवं महासचिव संतशरण शर्मा , श्री गौरी शंकर प्रसाद सिन्ह, प्रमोद कुमार वर्मा, संजय कुमार प्रियदर्शी, मो साजिद अयुब खान, तब्बसूम मेहर, अंजनी कुमार आदि गणमान्य अधिवक्तागण शामिल हुए। 

बैठक में उपस्थित सम्मानित अधिवक्ताओं ने भी आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने स्तर से भरपूर सहयोग करने की बात कही।

बैठक में राष्ट्रीय लोक अदालत के सफलता हेतु सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार कुमारी सरोज कीर्ति के अतिरिक्त जिले के विभिन्न थाना यथा- नगर थाना, नवादा, सिरदला, काशीचक, मेसकौर, वारिसलीगंज, रोह, पकरीबरामा, गोविन्दपुर, कादिरगंज, सीतामढ़ी, थाली, नेमदारगंज, रूपौ, धमौल, शाहपुर, बुंदेलखंड के थाना के थाना अध्यक्ष/थाना प्रभारी उपस्थित हुए।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post