राष्ट्रीय लोक अदालत में 1401 वादों का हुआ निष्पादन

👉

राष्ट्रीय लोक अदालत में 1401 वादों का हुआ निष्पादन


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) आशुतोष कुमार वर्मा जिला पदाधिकारी , अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक एवं  सुभाष चन्द्र शर्मा प्रभारी जिला जज ने सिविल कोर्ट में संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन किये। जिला जज के द्वारा सुलहनीय सभी वादों को यथाशीघ्र निष्पादन करने के लिए 16 बेंचों का गठन किया गया था। राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलहनीय मामलों के आधार पर वादों का निष्पादन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में सभी प्रकार के सुलहनीय अपराधिक वादों, बैंक ऋण, बीमावाद, बिजलीवाद, जलवाद, विवाह संबंधी वाद, राजस्ववाद, श्रमवाद, भरण पोषण वाद आदि मामलों का निष्पादन आपसी सुलह के आधार पर ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया।   

राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 1401 मामले आये जिसमें कोर्ट का मामला 454 और बैंक, इलेक्ट्रिसीटी, बीएसएनएल से संबंधित 947 मामले आये। 

लोक अदालत में सभी सुलहनीय वादों का निवारण किया गया। सुबह से ही राष्ट्रीय लोक अदालत परिसर में काफी संख्या में लोग वादों के निष्पादन के लिए उपस्थित थे। जिला जज के द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत को सुव्यवस्थित ढ़ंग से संचालित करने केए लिए व्यापक व्यवस्था की गयी थी। सभी जज अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर सुलहनीय वादों का लागातार निवारण करने में सक्रिय रहे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post