विधिक सेवा प्राधिकार सचिव ने पुलिस पदाधिकारियों व बैंक कर्मी के साथ की बैठक VIDHIK

👉

विधिक सेवा प्राधिकार सचिव ने पुलिस पदाधिकारियों व बैंक कर्मी के साथ की बैठक VIDHIK


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष पुरूषोतत्म मिश्रा के निर्देशानुसार  सोमवार को प्राधिकार सचिव कुमारी सरोज कृति ने जिले के थानाध्यक्षों के साथ बैठक किया। 9 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने तथा इस अदालत का लाभ पक्षकारों को पहुॅचाने पर चर्चा की गई। 

बैठक में उपस्थित थानाध्यक्षों से निर्गत नोटिस के तामिला पर समीक्षा की गई तथा नही तामिला हुए नोटिस को यथाशीघ्र तामिला कराने का निर्देश दिया।थानाध्यक्षों को यह भी निर्देश दिया गया कि पक्षकारों को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के लाभ की जानकारी दें तथा उन्हें उक्त अदालत में समझौता के आधार पर मुकदमों को निपटारा किये जाने के लिये प्रेरित करें। 

बैठक में नगर थाना, मुफस्सिल, नारदीगंज, नरहट, सिरदला, रजौली, अकबरपुर, काषीचक, मेसकौर, वारिसलीगंज, रोह, पकरीबरावां, गोविन्दपुर, कौवाकोल, परनाडाबर, कादिरगंज,  सीतामढ़ी, नेमदारगंज, रूपौ, धमौल, शाहपुर तथा बुंदेलखंड के थानाध्यक्ष् उपस्थित हुए।

सचिव ने जिले के प्रमुख सरकारी बैंकों एवं निजी बैंकों के अधिकारियों के साथ बैठक किया गया। बैठक के क्रम में विभिन्न बैंकों के अधिकारियों ने आश्वस्त किये कि वे लोग अपने अपने बैंकों के ऋण वादों के निष्पादन के संबंध में लगातार प्रयास कर रहे हैं तथा पक्षकारों को सूचित कर रहे हैं। जिससे कि अधिक से अधिक वादों का निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत में किया जा सके।  

बैठक में ऋणवादों के नोटिसों के शत प्रतिशत तामिला के संबंध में विचार विमर्श किया गया।

सचिव ने जिले के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों में बैंक के पदाधिकारियों को आडियो क्लीप के माध्यम से पंचायत स्तर तक प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया ताकि अधिक से अधिक बैंकऋण वादों का निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से सुनिश्चित हो सके। बैठक में कई बैंक के पदाधिकारी उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post