नगर परिषद के सामान्य समिति की बैठक आयोजित

👉

नगर परिषद के सामान्य समिति की बैठक आयोजित


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)

 - आपसी मतभेदों को भूलकर नगर के विकास के लिए एकजुट हुए पार्षद

 जिले के नगर परिषद हिसुआ की सामान्य समिति की बैठक मंगलवार को मुख्य पार्षद पूजा कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित कि गई। बैठक में हिसुआ विधायक नीतू कुमारी, उप मुख्य पार्षद टिंकू चौधरी, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी  डॉ मनीष कुमार उपस्थित रहे।

 बैठक में नगर की समस्याओं को सभी वार्ड पार्षदों ने जोरदार तरीके से उठाया साथ ही आउटसोर्सिंग के द्वारा सफाई मजदूरों से कराए जा रहे सफाई कार्य में कोताही बरते जाने की शिकायत वार्ड पार्षदों नें किया। शहर में लगने वाले भीषण जाम की समस्या भी वार्ड पार्षदों नें उठाया। नगर परिषद क्षेत्र में फॉगिंग नहीं कराए जाने, शहर के मुख्य जगहों पर  महिला शौचालय का निर्माण एवं आने वाले गर्मी के मौसम को देखते हुए नगर परिषद क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने और जगह-जगह पर प्याऊ और महिला शौचालय की व्यवस्था करने की माँग सभी वार्ड पार्षदों ने काफी जोरदार तरीके से उठाया। 

विधायक नीतू कुमारी, नगर परिषद अध्यक्ष पूजा कुमारी, उपाध्यक्ष टिंकू चौधरी सहित ईओ डॉक्टर मनीष कुमार नें काफी गंभीरता से लिया।

इओ डॉ मनीष कुमार ने शहर में लगने वाले जाम की समस्या को लेकर बताया जब तक विश्व शांति चौक के समीप से बस स्टैंड अन्यत्र कहीं नहीं शिफ्ट किया जाता है तब तक शहर में लगने वाली जाम कि समस्या से छुटकारा मिल पाना मुश्किल है।

 उन्होंने बताया कि जल्द ही बस स्टैंड को विश्व शांति चौक से अन्यत्र कहीं शिफ्ट किया जायेगा। बैठक में प्रत्येक वार्डो से एक-एक योजना लिया गया। आने वाले गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी वार्डों में दो दो पहाड़ी चापाकल, नल जल योजना के तहत प्रत्येक वार्डों में एक-एक बोरिंग, शहर के मुख्य स्थलों पर प्याऊ एवं महिला शौचालय की व्यवस्था सहित बस स्टैंड का सौन्दर्य करण करने के प्रस्ताव पर सभी वार्ड पार्षदों ने अपनी सहमति जताई।

 बैठक की जानकारी देते हुए उपाध्यक्ष टिंकू चौधरी ने बताया कि कुछ वार्डों में कचरा पीठ का निर्माण एवं कई वार्डों में बड़े योजनाओं का निर्माण कार्य टेंडर के माध्यम से कराए जाने का भी प्रस्ताव लिया गया है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद के बॉर्डर पर वेलकम बोर्ड सहित एरिया लोकेशन का बोर्ड भी लगाया जाएगा।

 बता दें कि पिछले दिनों सामान्य समिति की बैठक बुलाये जाने को लेकर नगर परिषद के 27 में से 24 वार्ड पार्षदों ने अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के ऊपर बैठक नहीं बुलाया जाने का आरोप लगाते हुए इओ डॉक्टर मनीष कुमार से मिलकर जल्द से जल्द सामान्य समिति की बैठक बुलाने की मांग किया था। बैठक शुरू होते ही शहर की विकास को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित सभी वार्ड पार्षद एक जुट दिखे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post