प्रापर्टी डीलर शंकर यादव के घर आयकर की छापेमारी, लाखों के नकदी बरामद, रुपये गिनती करने के लिए टीम छापेमारी के बीच में मशीन भी अंदर ले गई

प्रापर्टी डीलर शंकर यादव के घर आयकर की छापेमारी, लाखों के नकदी बरामद, रुपये गिनती करने के लिए टीम छापेमारी के बीच में मशीन भी अंदर ले गई



विप्र.
संवाददाता

बीएमपी और स्थानीय बरारी पुलिस के जवानों के अलावा जगदीशपुर के अंचल अधिकारी भी छापेमारी में मौजूद

भागलपुर प्रापर्टी डीलर शंकर यादव के बरारी हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित आवास पर गुरुवार की सुबह छापेमारी की। तीन वाहनों में पहुंची टीम ने शंकर यादव के आवास के मुख्य द्वार पर पहुंची ही थी कि अंदर मौजूद परिवार के सदस्यों ने मुख्य द्वार अंदर से लाक कर दिया। टीम के अधिकारियों ने पुलिस जवानों को आवास से सटे एक पेड़ के सहारे चारदीवारी के अंदर दाखिल कराते हुए मुख्य द्वार का लाक खुलवाया। फिर टीम अंदर प्रवेश कर गई। किलेनुमा घर के अंदर प्रापर्टी डीलर के परिवार के सदस्यों को टीम के आगमन की विधिवत जानकारी दे छापेमारी में सहयोग को कहा गया। इस दौरान एक महिला सदस्य ने मकान के पिछले हिस्से में निर्माणाधीन लिफ्ट वाली जगह पर बैग फेंकते मिल गई। पुलिस जवानों के सहयोग से बैग को टीम के अधिकारियों ने कब्जे में ले लिया। टीम को घर के अंदर लाखों रुपये नकदी, जेवरात, बेशकीमती भूखंडों के दस्तावेज, एग्रीमेंट पेपर, बांड आदि मिले हैं। टीम के अधिकारियों ने रुपये गिनती करने के लिए घर के अंदर मशीन और खाली बक्से भी मंगा रखी है। टीम में शामिल एक अधिकारी की माने तो घर के अंदर मिले नकदी, जमीन के दस्तावेज, जेवरात को लेकर पूछताछ में शंकर यादव के पारिवारिक सदस्य सही से जवाब नहीं दे पा रहे हैं। उन्हें अलग-अलग कर टीम पूछताछ कर रही है। इनकम टैक्स की टीम आवासीय परिसर में लगी महंगी लग्जरी कारों और अधिक नकदी को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों से भी संपर्क साधा है। अचानक हुई इस कार्रवाई से हाउसिंग बोर्ड कालोनी, बरारी में हड़कंप की स्थिति बनी रही। सभी छापेमारी की वजह जानने में लगे थे। कुछ देर में यह बात सार्वजनिक हो गई कि आयकर अधिकारियों की टीम छापेमारी कर रही है। मूल रूप से मधेपुरा जिले के रहने वाले शंकर यादव की एक ट्रैक्टर की एजेंसी के अलावा बालू, छर्री, गिट्टी, सीमेंट के अलावा जमीन की खरीद-बिक्री का भी कारोबार है।

-------------------------------------------

छापेमारी में टीम को शंकर के कई सहयोगियों से जुड़े दस्तावेज भी हाथ लगे

---------------------------------------

आयकर की छापेमारी में शंकर के कई सहयोगियों की भी जानकारी टीम को हाथ लगी है। आयकर सूत्रों के अनुसार जमीन से जुड़े दस्तावेज और एग्रीमेंट पेपर के अलावा एक डायरी भी हाथ लगी है जिसमें नवगछिया के सधुआ चापर, गोपालपुर प्रखंड के तेरासी, पंचगछिया, सैदपुर, तिनटंगा करारी के अलावा मधेपुरा के चौसा, लौआलगाम, भागलपुर के बाइपास, नाथनगर, मधुसूदनपुर, सबौर और बरारी के कई प्रापर्टी डीलर के नाम, मोबाइल नंबर, रुपये के लेनदेन आदि का जिक्र है।

---------------------------------------------

रंगरा प्रखंड प्रमुख मोती यादव के घर एनआइए की छापेमारी

----------------------------------------

रंगरा चौक प्रखंड, नवगछिया में प्रखंड प्रमुख संजीव कुमार यादव उर्फ मोती यादव के सधुआ चापर गांव स्थित घर पर एनआइए की छापेमारी गुरुवार की सुबह हुई। सर्च वारंट लेकर पहुंची टीम ने अपना परिचय दे तलाशी शुरू की। छापेमारी के दौरान मोती घर पर नहीं थे। पारिवारिक सदस्यों से टीम पूछताछ बाद घर की करीब सात घंटे तक तलाशी और पूछताछ की। इस दौरान रंगरा थाने की पुलिस भी मौजूद रही। मोती के विरुद्ध एनआइए ने पूर्व में केस दर्ज किया था।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post