पार्सल कंपनी में हुई लूट कांड का मुख्य सरगना निकला नाबालिक, चढ़ा पुलिस के हत्थे

👉

पार्सल कंपनी में हुई लूट कांड का मुख्य सरगना निकला नाबालिक, चढ़ा पुलिस के हत्थे


विप्र.

- कंपनी कर्मी के सहयोग से लूट को दिया था अंजाम

- देशी कट्टा, पांच जिन्दा कारतूस के साथ लूटी गई एक लाख 40 हजार कैश नाबालिक अपराधी से पुलिस ने किया बरामद

- वारिसलीगंज थाना में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ ने दी जानकारी

- एक दिन पूर्व दो अपराधियों को किया जा चुका है 32 हजार रूपये के साथ गिरफ्तार

नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पार्सल कंपनी में हुई लूट की घटना के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने पार्सल कंपनी से लूटी गई दो लाख 18 हजार रूपये में से एक लाख 72 हजार रूपये बरामद किया  है। एक देशी कट्टा तथा 5 जिन्दा कारतूस के साथ मुख्य आरोपी नाबालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके पूर्व पुलिस ने दो लूटेरों को 32 हजार रूपये नगद व दो मोबाइल के सााथ गिरफ्तार कर चुकी है। गुरूवार को पकरीबरावां एसडीपीओ महेश चौधरी ने वारिसलीगंज थाना में प्रेसवार्ता कर इस लूट कांड का उद्भेदन करते हुए मीडिया को जानकारी दी। एसडीपीओ श्री चौधरी ने बताया कि 12 फरवरी 2024 की सुबह वारिसलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद के वारिसलीगंज-पकरीबरावां पथ पर वार्ड संख्या-22 के पटेल नगर मुहल्ला स्थित एक पार्सल कंपनी से हथियार के बल पर दो लाख 18 हजार रूपये लूट लिया गया था। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वारिसलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर सीसीटीवी फूटेज को खंगालते हुए अपराधियों की पहचान करने में जुट गए तथा घटना की जानकारी वरीय पदाधिकरी को दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर कंपनी के सहायक मैनेजर गया जिला अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरली गांव निवासी रवि रंजन कुमार के आवेदन पर अज्ञात लूटेरों के खिलाफ प्राथमिकी संख्या- 70/24 दर्ज किया गया। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एसपी अम्बरीष राहुल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पकरीबरावां एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर कार्रवाई का निर्देश दिया। गठित एसआईटी में वारिसलीगंज थानाध्यक्ष तथा डीआईयू को शामिल किया गया। 

उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत घटना के मुख्य आरोपी जो नाबालिक निकला, उसे थाना क्षेत्र के मसुदा से एक घर में छापेमारी कर लूटी गई एक लाख 40 हजार कैश तथा घटना में प्रयुक्त एक देशी कट्टा व पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

उन्होंने बताया कि इसके पूर्व कंपनी का ही कर्मी गया जिला अंतर्गत मोहनपुर थाना क्षेत्र के अजनामा ग्रामीण मनोज प्रसाद के पुत्र समीर कुमार तथा कंपनी के डिलेवरी बॉय वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के भुआलचक गांव निवासी मनोज यादव के पुत्र राम निवास कुमार को 32 हजार रूपये नगद के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसे न्यायिक हिरासत में भेजा भेजा जा चुका है। 

एसडीपीओ श्री चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार नीतीश ने पूछताछ के दौरान बताया कि लूट की घटना का अंजाम देने के लिए मेरा पड़ोसी गांव भुआलचक के उसी कंपनी के डिलेवरी बॉय राम निवास ने कंपनी के कर्मी समीर से मिलाया था। उसके बाद लूट की योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया गया। योजना अनुसार 12 फरवरी की सुबह कार्यालय खुल जाने की सूचना मोबाइल के माध्यम से उस लड़का को दिया गया। सूचना बाद उक्त लड़का हाथ में हथियार लिए कार्यालय पहुंचा और 2 अलमीरा में रखे 2 लाख 18 हजार रूपये लेकर चलते बना। उन्होंने बताया कि समीर की निशानदेही पर डिलेवरी बॉय भुआलचक गांव निवासी राम निवास को उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राम निवास की निशानदेही पर मुख्य आरोपी नाबालिक को उसके घर पर छापेमारी कर दबोच लिया गया। एसडीपीओ श्री चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार नाबालिक के घर की तलाशी के क्रम में एक लाख 40 हजार रूपये, एक देशी कट्टा व पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

बता दें कि गिरफ्तार नाबालिक पर पूर्व से वारिसलीगंज थाना में दो अपराधिक मामले दर्ज हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post