बाइक की ठोकर से महिला की मौत, दो जख्मी, विम्स रेफर

👉

बाइक की ठोकर से महिला की मौत, दो जख्मी, विम्स रेफर


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया)

- आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों किया सड़क जाम

- घटना की सूचना पर तीन घंटे बाद जाम स्थल पर पहुंचे बीडीओ

- स्थानीय पुलिस व समाजसेवियों के काफी मान-मनौव्वल बाद ग्रामीणों ने सड़क को जाम से किया मुक्त

- पीडीएस दुकान से राशन लेकर जा रही थी मृतका व दोनों जख्मी महिला

 शुक्रवार की सुबह सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गई तथा एक महिला बाल-बाल बच गई। घटना बाद ग्रामीणों ने चालक को अपने कब्जे में लेकर जमकर धुनाई कर दिया, जिससे वह भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। 

सूचना बाद घटनास्थल पर पहुंची जिले के वारिसलीगंज थाना पुलिस ने काफी मशक्कत बाद चालक को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कर इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया।

घटना बाद ग्रामीणों ने वारिसलीगंज-पकरीबरावां पथ को वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के टाटी मिरबीघा गांव के पास शव को सड़क पर रख तथा सड़क पर अगजनी कर आवागवन वाधित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पकरीबरावां एसडीपीओ महेश कुमार चौधरी, वारिसलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा तथा एसआई सुभाष कुमार ने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन किसी का कुछ नहीं चला। उसके बाद अशोक महतो, मोसमा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष मनोज प्रसाद तथा मुखिया प्रतिनिधि अजीत यादव जाम स्थल पर पहुंच सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। तत्पश्चात घटना के तीन घंटे बाद पहुंचे बीडीओ पंकज कुमार ने मृतक के परिजन को 20 हजार का चेक तथा सरकारी नियमानुसार मुआबजा दिलाने का आश्वासन देने तथा समाजसेवियों और पुलिस प्रशासन के अथक प्रयास बाद सड़क को जाम से मुक्त कराया गया। उसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

बताया जाता है कि टाटी मिरबीघा गांव निवासी दयानंद तांती की 45 वर्षीय पत्नी रिन्कू देवी, शम्भू तांती की पत्नी रीता देवी, शिवदानी तांती की पत्नी आरती देवी तथा प्रीति देवी पड़ोस के गांव मोसमा से पीडीएस दुकान से अनाज लाने गई थी। राशन का उठाव कर सभी पैदल घर वापस लौट रही थी। लौटने के दौरान वारिसलीगंज-पकरीबरावां पथ पर स्थानीय थाना क्षेत्र के मोसमा मोड़ तथा टाटी मिरबीघा गांव के बीच एक बाइक सवार ने रिन्कू देवी, रीता देवी तथा आरती देवी में टक्कर मार दिया जिससे उक्त तीनों महिला जख्मी हो गई, जबकि प्रीति सड़क किनारे फेका गई। 

ग्रामीणों के सहयोग से तीनों घायल महिला को स्थानीय पीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने रिन्कू देवी को जांचोपरान्त मृत घोषित कर दिया। आरती और रीता को प्राथमिक उपचार बाद बेहतर इलाज के लिए विम्स पावापुरी रेफर कर दिया।

पीडीएस दुकान से अनाज का उठाव कर पैदल घर लौट रही थी मृतका व जख्मी:-

गांव में पीडीएस दुकान नहीं होने के कारण लगभग दो किलोमीटर की दूर मोसमा गांव से राशन का उठाव कर पैदल घर आ रही रिन्कू देवी, आरती देवी तथा रीता देवी को वाइक सवार ने टक्कर मार दिया, जिससे तीनों जख्मी हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से उक्त तीनों महिला को स्थानीय पीएचसी लाया गया, जहां रिन्कू की मौत हो गई। वहीं जख्मी आरती तथा रीता को विम्स पावापुरी रेफर कर दिया गया।

घटना के तीन घंटे बाद पहुंचे बीडीओ:-

ग्रामीणों ने बताया कि घटना बाद तुरंत पुलिस प्रशासन तो घटनास्थल पर पहुंच गई, लेकिन महज तीन किलो मीटर की दूरी प्रखंड कार्यालय से बीडीओ पंकज कुमार को तीन घंटे का समय लग गया, जिससे अधिक देर तक सड़क जाम रहा। सड़क जाम कर रहे दर्जनों लोगों ने बताया कि बीडीओ का यह रवैया कोई पहली वार नहीं देखने को मिला है। इसके पूर्व शहीद चंदन चौक को लोगों द्वारा जाम किया गया था, उस समय भी बीडीओं कई घंटा बाद जाम स्थल पर पहुंचे थे, जिससे यह स्पष्ट होता है कि बीडीओ प्रखंड मुख्यालय में नहीं रहकर जिला मुख्यालय में रहते है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post